Breaking News

पहले चरण में राजस्थान के इन शहरों में शुरू 5जी राजस्थान के मुख्यमंत्री ने कहा- इंटरनेट अफीम

देश के कई शहरों में रिलायंस जियो अपनी 5जी सेवा पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रहा है। पिछले कुछ दिनों में जियो भारत के कई शहरों में अपनी 5जी सर्विस शुरू कर चुका है। जबकि, कई शहर अभी भी हैं जहां 5जी सर्विस उपलब्ध नहीं है।

वहीं, अब जियो ने अपनी 5जी सर्विस को राजस्थान भी में लॉन्च कर दिया है। फिलहाल, ट्रू 5G सर्विस राजस्थान के चुनिंदा शहरों में उपलब्ध की गई है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

जियो ने अपनी ट्रू 5G सेवा का ऐलान राजस्थान में भी कर दिया है। फिलहाल, जियो की 5जी सर्विस राजस्थान के जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में उपलब्ध की गई है। जबकि जियो की 5जी सर्विस इस महीने के आखिर तक कोटा और फिर फरवरी में अजमेर में भी यूजर्स के लिए शुरू कर दी जाएगी।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने 7 जनवरी, 2023 को जयपुर से 3 शहरों में रिलायंस जियो की 5 सर्विस को लॉन्च किया। सीएम गहलोत ने भामाशाह टेक्नो हब में बटन दबाकर हाईस्पीड 5जी इंटरनेट सेवा की शुरुआत की है।

इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि “राजस्थान में सबसे ज्यादा डेटा यूज हो रहा है, इसके अपने मायने हैं। इसमें भाई की सेवाएं देने वाली कंपनियों को एक टारगेट सेट कर गांव-गांव तक 5जी सर्विस पहुंचाई जाए।”

उन्होंने आगे कहा कि- इंटरनेट अफीम हो गया है। 5 लोग जब साथ बैठते हैं तो वो खुद से बात नहीं करते। केवल इंटरनेट पर खोये रहते हैं। फोन में डूबे रहते हैं।”

लॉन्चिंग कार्यक्रम में रिलायंस के राजस्थान हेड उमेश भंडारी ने कहा कि- भारत में हर जगह दिसंबर 2023 तक 5जी सर्विस शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि जियो ने राजस्थान में 18 हजार टावर लगा चुका है। उन्होंने कहा कि इस महीने के लास्ट तक कोटा में भी 5जी सर्विस शुरू की जाएगी। इसके बाद फरवरी में बीकानेर और अजमेर में भी यूजर्स को 5G सर्विस का फायदा मिलेगा।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...