Breaking News

बिधूना में गाय को नोंचकर खा रहे कुत्ते, जिम्मेदार बने अनजान, गौसेवकों में आक्रोश

बिधूना। तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत कीरतपुर में सड़क से 15 मीटर की दूरी पर एक गाय मरी पड़ी है। शनिवार की सुबह उक्त मृत गाय को 3-4 कुत्ते नोंचकर खा रहे थे। जिम्मेदार लोग अनजान बने हुए है और इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे। जिससे गौसेवकों में आक्रोश दिखाई दे रहा है।

एक तरफ प्रदेश सरकार गोवंशों के संरक्षण के लिए हर उपाय करने की बात कह रही है। वहीं दूसरी ओर विकास खंड बिधूना की ग्राम पंचायत कीरतपुर में बेला बिधूना मार्ग के पास मृत पड़े गोवंश को कुत्ते नोंचकर खा रहे है। जिसे देख गौसेवकों में आक्रोश व्याप्त है। वहीं जिम्मेदार लोग मृत गोवंश को दफनाने के बजाय अनजान बने हुए है। भीषण सर्दी में जिम्मेदार व प्रशासन की अनदेखी के चलते आवारा गोवंश का बुरा हाल है।

टीकाकरण में समन्वय बनाकर करें काम: सीएमओ

कीरतपुर निवासी अरविंद कुमार ने बताया कि सुबह मैं घर से बाहर निकला। तो गाय को पड़ा देखा। जिसे कुत्ते नोंचकर खा रहे थे। उन्होने बताया कि गाय के पास तार भी पडा था। अब ये कंफर्म नहीं पता कि गाय ठण्ड से मरी है या बिजली के करंट से उसकी मौत हुई है। वहीं आसपास के लोगों का कहना है कि इतनी भयंकर सर्दी में गोवंश सडक किनारे बने घरों के पास या पेड के नीचे बैठकर बचाव कर रहे है। लेकिन प्रशासन द्वारा कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा है।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर किया यात्री सुविधाओं का निरीक्षण

लखनऊ। पूर्वाेत्तर रेलवे लखनऊ मण्डल के मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार ने आज मुख्य परियोजना ...