Breaking News

पत्रकार हित में सरकार ऐसी नीति बनाये जिससे किसी पत्रकार के निधन पर स्वतः हो जाये आर्थिक मदद : शिव शरण सिंह

लखनऊ। यूपी प्रेस क्लब में बीते दिनों दिवंगत हुए 4 पत्रकार साथियों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। यह दूसरा दुखद मौका था जब 4 पत्रकार साथियों की बीते दिनों विभिन्न बीमारियों की वजह से मृत्यु हुई है। गमगीन माहौल में यूपी प्रेस क्लब में इंडियन फेडरेशन आफ वर्किंग जर्नलिस्ट, यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन और लखनऊ वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के पदाधिकारियों ने वरिष्ठ पत्रकार साथियों को याद कर नम आंखों से उनके द्वारा किए गए कार्यों का उल्लेख किया।

वरिष्ठ पत्रकारों की मृत्यु की भरपाई कर पाना मुमकिन नहीं–डॉ. के० विक्रम राव

इस मौके पर IFWJ (इंडियन फेडेरेशन ऑफ वर्किंग जर्नलिस्ट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर के. विक्रम राव ने अपने सन्देश में चार दिवंगत साथी श्री जमुना प्रसाद बोस, श्री एसएल सिंह, श्री बीबी सिंह चौहान और श्री ऋषि कपूर को याद करते हुए कहा कि संगठन ने अपने चार महत्वपूर्ण योद्धाओं को खो दिया। उन्होंने कहा कि श्री जमुना प्रसाद बोस न सिर्फ पत्रकार, राजनेता, सोसलिस्ट, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे बल्कि एक ईमानदार और सामाजिक व्यक्तित्व की प्रतिमूर्ती भी थे। IFWJ द्वारा 1978 में चित्रकूट स्थित हुए सम्मलेन में नैशनल फेडेरेशन और न्यूज़ पेपर्स इम्प्लाइज (NFNE) और नैशनल कांफिडेरेशन ऑफ न्यूज़ पेपर एंड न्यूज़ एजेंसीस एंड इम्प्लाइज ऑर्गनाइजेशन की स्थापना में भी स्वर्गीय बोस जी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

Loading...

राज्य सरकार को पत्रकारों का ख्याल रखना होगा-हसीब सिद्दीकी

इस मौके पर उत्तर प्रदेश वार्किंस जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष हसीब सिद्दीकी ने जमुना प्रसाद बोस जी की भूमिका का स्मरण किया। उन्होंने बोस जी की राजनीति और पत्रकारिता के क्षेत्र में सुचिता और पारदर्शिता की भी सराहना की । भरे मन से हसीब सिद्दीकी ने कहा कि वह इश्वर से प्रार्थना करते है कि प्रेस क्लब में चार-चार दिवंगत साथियों को श्रद्धांजलि जैसे मौके न ही आये तो अच्छा है।

अपने संबोधन में लखनऊ मंडल के अध्यक्ष शिव शरण सिंह ने राज्य सरकार से एक बार फिर मांग करते हुए कहा कि पत्रकारों के हितों में ऐसी नीति बननी चाहिए जिससे किसी भी पत्रकार साथी के निधन पर स्वतः राज्य सरकार द्वारा उनके परिजनों को आर्थिक मदद पहुंचाई जा सके। श्रद्धांजलि सभा का संचालन यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के महामंत्री प्रेम कांत तिवारी ने किया।

इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सुरेश बहादुर सिंह, लखनऊ मंडल के महामंत्री के विश्वदेव राव, वरिष्ठ पत्रकार राकेश पाण्डेय, देवराज सिंह, विनीता रानी “बिन्नी”, इफ्तिदा भट्टी, मुकुल मिश्रा, योगेश श्रीवास्तव, अर्चना गुप्ता, सुशील दुबे, नैय्यर जैदी, हुजैफा अबरार और प्रदेश मीडिया प्रभारी नितिन श्रीवास्तव सहित आदि लोग मौजूद रहे।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

स्मार्ट सिटी की राह में जलभराव

कुछ दिन पहले गोमतीनगर जनकल्याण महासमिति के अध्यक्ष डॉ. बी.एन. सिंह, महासचिव डॉ. राघवेंद्र शुक्ला ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *