Breaking News

कोरोना काल के बीच 1 जुलाई से इन राज्यों में सरकार ने दी स्कूल खोलने की अनुमति, जरुर देखें

कोरोनाकाल में पूरे देश में ऑनलाइन क्लास की जरिए बच्चों की पढ़ाई हुई है, लेकिन अब कोरोना के मामले काबू में आने के बाद बच्चे स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों ने स्कूल खोल दिए हैं। हालांकि, अभी तक किसी भी राज्य ने बच्चों को स्कूल जाने की अनुमति नहीं दी है।

तेलंगाना में पहले 1 जुलाई से स्कूल खोलने की तैयारी की गई थी, लेकिन बाद में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर ने स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है। राज्य सरकार के मुताबिक यहां स्कूल और कॉलेज में ऑनलाइन क्लास चलेंगी।

उत्तराखंड सरकार ने सूबे में कोरोना के मामलों में कमी को देखेत हुए सभी स्कूलों को 1 जुलाई से खोलने का निर्णय लिया है। रिपोर्ट की मानें तो, इस संबंध में 30 जून को आदेश जारी किया गया है। हालांकि, महामारी को देखते हुए कक्षाओं का संचालन ऑनलाइन मोड में ही किया जाएगा।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि तीन चरण की कार्य योजना के साथ स्कूल खुलेंगे। पहले चरण में शिक्षक और छात्र (जरूरत पड़ने पर माता-पिता के साथ) ऑनलाइन जुड़ेंगे।

5 जुलाई 2021 से दूसरा चरण शुरू होगा। इस दौरान शिक्षक भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी सहयोग देना शुरू करेंगे। यहां हम आपको बता रहे हैं कि किस राज्य में स्कूल कब से खुलेंगे और छात्रों को कब बुलाया जाएगा।

About News Room lko

Check Also

महाराष्ट्र में चल रहे मोदी तूफान के सामने तिनके की तरह उड़ जाएगा उद्धव सेना, कांग्रेस और एनसीपी शरद पवार गठबंधन- डॉ दिनेश शर्मा

मुंबई। उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री सांसद डॉ दिनेश शर्मा ने कहा महाराष्ट्र में भाजपा ...