Breaking News

1 जुलाई से Maruti Suzuki India और Hero Motocorp की गाड़ियाँ हो जाएंगी महंगी, कंपनी ने करी घोषणा

मारुति सुजुकी से लेकर हीरो मोटोकॉर्प तक अधिकतर बड़ी कंपनियों ने अपने प्रोड्क्ट्स के दाम आज से बढ़ा दिए है. ऐसे में अब आपको अपनी फेवरेट कार, बाइक या स्कूटर खरीदने के लिए जेब ज्यादा ढ़ीली करनी होगी.

दोपहिया वाहन को आम आदमी की सवारी माना जाता है. देश की सबसे बड़ी 2-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp आम आदमी की इसी सवारी को थोड़ा महंगा करने जा रही है. बढ़ती लागत की वजह से कंपनी ने 1 जुलाई से अपनी मोटरसाइकिल और स्कूटर के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. अलग-अलग मॉडल के हिसाब से ये बढ़ोत्तरी 3,000 रुपये तक हो सकती है.

ऑटो कंपनियों ने अपने ग्राहकों को मीडिया और अन्य माध्यमों के जरिए सुचित कर दिया था कि वो 1 जुलाई से गाड़ियों की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली हैं. हीरो मोटोकॉर्प की बात करें कंपनी ने बाइक्स और स्कूटर पर 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है.

सिर्फ दोपहिया वाहन नहीं, देश की सबसे बड़ी कार कंपनी Maruti Suzuki India भी अपनी कारों के दाम 1 जुलाई से बढ़ाने जा रही है. हालांकि कंपनी ने अभी तक ये स्पष्ट जानकारी नहीं दी है कि किस मॉडल की कार कितनी महंगी होगी.

पहली बार कंपनी ने जनवरी में और दूसरी बार अप्रैल में कारों की कीमत बढ़ाई थी. इन दोनों बढ़ोत्तरी को मिलाकर कंपनी अब तक 34,000 रुपये तक दाम बढ़ा चुकी है.

About News Room lko

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...