Breaking News

अगले दो घंटे में इन राज्यों में बरसेंगे बादल, देखें अपने शहर में मौसम का ताज़ा अपडेट

मानसून के लेट होने के कारण दिल्लीवासियों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है, मंगलवार को राजधानी में पारा चालीस डिग्री पहुंचा तो वहीं आज भी दिल्ली गर्मी से तप रही है और उमस बरकरार है । अनुमान के मुताबिक दिल्ली में आज भी अधिकतम तापमान 41 डिग्री के आसपास ही रहने वाला है। हालांकि गुरुवार से दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।

इससे पहले आईएमडी ने कहा था कि जैसा कि मॉडलों से दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के फिर से जोर पकड़ने का अनुमान लगाया गया है, पश्चिमी तट में बारिश की तीव्रता 9 जुलाई से बढ़ने की संभावना है. पूर्वोत्तर भारत में बारिश की तीव्रता 9 जुलाई तक कम होने की संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि मानसून 10-11 जुलाई तक हर स्थिति में दस्तक दे देगा और लेकिन इससे पहले प्री-मानसून बारिश 8 से लेकर 10 के बीच में जारी रहेगी, जिससे लोगों को गर्मी से फौरी तौर पर राहत मिलेगी।

आईएमडी ने कहा, ‘अरब सागर के ऊपर दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के मजबूत होने के कारण9 जुलाई से पश्चिमी तट पर बारिश की गतिविधि में वृद्धि होने की संभावना है. कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल, माहे में 9 जुलाई से भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.’

About News Room lko

Check Also

एनएसडीसी और इस्कॉन ने पूरे भारत में आदिवासी एवं हाशिए पर पड़े युवाओं को कौशल प्रदान करने के लिए साझेदारी की

• प्रशिक्षित व्यक्तियों को 2025 में प्रयागराज में आगामी महाकुंभ किचेन में नियोजित होने का ...