Breaking News

सीएमएस के नये गोल्फ सिटी कैम्पस में कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, गोल्फ सिटी कैम्पस में आज नवनिर्मित विश्व स्तरीय ‘कम्प्यूटर लैब’ का भव्य उद्घाटन हुआ। सीएमएस संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने फीता काटकर ‘कम्प्यूटर लैब’ का विधिवत् शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में डा. गाँधी ने कहा कि सीएमएस अपने छात्रों के सर्वांगीण विकास हेतु उन्हें शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण के साथ ही जरूरी संसाधन व तकनीक प्रदान करने को संकल्पित है।

इस कम्प्यूटर लैब के माध्यम से छात्रों को छोटी उम्र से ही कम्प्यूटर क्षेत्र की जानकारी मिलेगी और यही बच्चे भविष्य में बड़े होकर होनहार वैज्ञानिक बनेंगे व विज्ञान, तकनीक व अन्य क्षेत्रों में देश का नाम रोशन करेंगे। इस अवसर पर सीएमएस छात्रों ने रंगारंग शिक्षात्मक साँस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुतियों से सभी का दिल जीत लिया।

सीएमएस प्रेसीडेन्ट व एमडी प्रो. गीता गाँधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि सीएमएस की विश्व स्तरीय कम्प्यूटर लैब में नवीनतम टेक्नोलॉजी से अपलोडेड कम्प्यूटर स्थापित किए गये है, साथ ही अध्यापन व अध्ययन को रोचक बनाने के लिए विभिन्नउच्चस्तरीय तकनीक, शिक्षण सहायक सामग्री और सॉफ्टवेयर उपलब्ध कराये गये हैं। इस कम्प्यूटर लैब में छात्रों को कम्प्यूटर व विज्ञान के ज्ञान के साथ ही उसके रचनात्मक उपयोग की भावना का भी विकास होगा।

सीएमएस गोल्फ सिटी कैम्पस की प्रधानाचार्या सुश्री रीमा सेठी ने इस अवसर पर छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों का स्वागत करते हुए कहा कि वर्तमान दौर में छात्रों को आधुनिक तकनीक की जानकारी देना एवं आधुनिक तरीके से शिक्षा प्रदान करना बहुत जरूरी है, जिससे भावी पीढ़ी विश्व स्तर पर कदम से कदम मिलाकर चल सके। उन्होंने छात्रों को प्रोत्साहित किया कि कम्प्यूटर के ज्ञान का उपयोग मानवता के हित में करें।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...