Breaking News

IND vs AUS A: शुबमन गिल ने ठोका अर्धशतक, मयंक का भी पचासा, जाने किसे मिलेगा टेस्ट में पहले खेलने का मौका?

ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में भारत की तरफ से दूसरी पारी में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंद पर 65 रन की तूफानी पारी खेली। गिल ने अपनी पारी में 10 चौके लगाए। शुभमन को मिशेल स्वेपसन ने आउट कर पवेलियन भेजा। अपनी पारी के दौरान गिल ने बेहतरीन शॉट खेलकर विरोधी गेंदबाजों की खूब छकाया। वहीं गिल के अलावा मयंक अग्रवाल ने भी अर्धशतक लगाकर अपनी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया ए के बीच प्रैक्टिस मैच के बाद 17 दिसंबर को पहला टेस्ट मैच खेला जाना है। ऐसे में गिल और मयंक ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टेस्ट मैच में खेलने की अपनी दावेदारी मजबूत कर दी है। उधर पृथ्वी शॉ का खराब फॉर्म लगातार जारी है। ऐसे में मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने अर्धशतक जमाकर टीम मैनेंजमेंट को उनकी तरफ धायण देने के लिए मजबूर कर दिया है। यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि पिंक बॉल टेस्ट में केएल राहुल, शुभमन और मयंक अग्रवाल में से किसे ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलती है।

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैच खेलना है। वहीं रोहित शर्मा फिटनेस टेस्ट पास कर चुके हैं। जिसके बाद 14 दिसंबर को वो ऑस्ट्रेलिया की उड़ान पकड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर रोहित 14 दिन की क्वारंटीन में रहेंगे। ऐसे में आखिरी के 2 टेस्ट मैच में रोहित भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

कप्तान विराट कोहली पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट आएंगे। ऐसे में कोहली की गैरमौजूदगी में रहाणे भारतीय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में रहाणे ने भारत ए और भारतीय टीम की कप्तानी की है। रहाणे ने प्रैक्टिस मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक भी लगाया है।

About Samar Saleel

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...