Breaking News

IND Vs NZ 1st ODI: श्रेयस-राहुल और विराट की शानदार पारी, न्यूजीलैंड को मिला 348 रन का टारगेट

हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में भारत ने श्रेयस अय्यर के पहले शतक (103) और राहुल-विराट की उम्दा परियों की बदौलत भारत ने न्यूजीलैंड को 348 रनों का लक्ष्य दिया है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला आज हैमिल्टन में खेला जा रहा है। अब कीवियों को पहला मुकाबला जीतने के लिए 348 रन की दरकार है।

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने श्रेयस अय्यर (103) के शानदार शतक और केएल राहुल-विराट कोहली के अर्धशतकों के बूते निर्धारित 50 ओवर्स में चार विकेट खोकर स्कोरबोर्ड पर 347 रन टांगे।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारत के दोनों ओपनर्स मयंक और पृथ्वी ने इस मैच के जरिए इंटरनेशनल वनडे डेब्यू किया। उन्होंने भारत को आक्रामक शुरुआत दिलाई। कोलिन डी ग्रैंडहोम ने मेजबान टीम को पहली सफलता दिलाई जब उन्होंने पृथ्वी को विकेटकीपर और कप्तान टॉम लाथम के हाथों झिलवाया। उन्होंने 20 रन बनाए और मयंक के साथ पहले विकेट के लिए 51 रन जोड़े। अभी भारत इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि टिम साउदी ने अगले ओवर में मयंक (32 रन, 6 चौके) को पाइंट पर टॉम ब्लंडेल के हाथों झिलवाया।

विराट और श्रेयस अय्यर ने भारतीय पारी को संभाला। विराट ने मिचेल सेंटनर की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। यह उनकी न्यूजीलैंड के खिलाफ आठवीं और कुल 58वीं फिफ्टी हैं। वे ईश सोढ़ी की गुगली को संभल नहीं पाए और क्लीन बोल्ड हुए। उन्होंने 6 चौकों की मदद से 51 रन बनाए और अय्यर के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 रन जोड़े। अय्यर ने सोढ़ी की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। यह उनकी सातवीं फिफ्टी है।

अय्यर को 83 के स्कोर पर जीवनदान मिला जब सेंटनर की गेंद पर ग्रैंडहोम ने उनका कैच छोड़ा। राहुल ने मिचेल सेंटनर की गेंद पर 1 रन लेकर फिफ्टी पूरी की। अय्यर ने सेंटनर की गेंद पर 1 रन लेकर इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में पहला शतक पूरा किया। वे 101 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से शतक तक पहुंचे। श्रेयस की शतकीय पारी का अंत टिम साउदी ने किया जब वे मिचेल सेंटनर को कैच थमा बैठे। उन्होंने 107 गेंदों में 11 चौकों और 1 छक्के की मदद से 103 रन बनाए। उन्होंने राहुल के साथ चौथे विकेट के लिए 136 रनों की भागीदारी की। राहुल 64 गेंदों में 3 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 88 और केदार जाधव 15 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 28 रन बनाकर नाबाद रहे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...