Breaking News

बांग्लादेश के 9 नागरिकों को भारत ने यूक्रेन से सुरक्षित निकाला, PM शेख हसीना ने PM मोदी को कहा-‘धन्यवाद’

यूक्रेन में फंसे भारतीयों के लिए शुरू किया गया ऑपरेशन गंगा अब लगभग समाप्त हो गया है. इस क्रम में भारत ने संकट की इस घड़ी में कई भारतीयों के साथ कुछ विदेशी नागरिकों को भी रेस्क्यू किया है.

इसी क्रम में बांग्लादेश की प्रधान मंत्री शेख हसीना ने ‘ऑपरेशन गंगा’ के तहत यूक्रेन से बांग्लादेश के 9 नागरिकों को बचाने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है. सरकारी सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन के तहत भारत ने कुछ नेपाली, ट्यूनीशियाई छात्रों को भी बचाया है. यहीं नहीं इस दौरान एक पाकिस्तानी महिला का भी वीडियो सामने आया है. जिसमें वह खुद को एक पाकिस्तानी महिला बताती हैं.

वीडियो में कहती हैं, मेरा नाम अस्मा शरीफ है. मैं कीव में भारतीय दूतावास समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने हमारी मदद करते हुए हमें यहां से सुरक्षित निकाला.

यहां आपको यह भी बताना जरूरी है कि इससे पहले सोमवार को पीएम मोदी ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को देश का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करने में उनके नेतृत्व की सराहना करते हुये भारत-बांग्लादेश संबंधों को और मजबूत करने के लिए उनके साथ काम करने की प्रतिबद्धता जतायी थी.

 

 

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...