Breaking News

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: BCCI के संकेत, तीसरे टेस्ट में ओपनिंग करेंगे रोहित

रोहित शर्मा अब भारतीय टीम संग जुड़ गए हैं। अब वो धीरे-धीरे प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा ले रहे हैं। रोहित शर्मा ने पहले अपना क्वारंटीन समय पूरा किया उसके बाद वो टीम होटल पहुंचे जहां उनका स्वागत किया गया था। वहीं, अब रोहित को ऑस्ट्रेलिया संग खेले जाने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों हेतु भारतीय टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया कि बोर्ड ने रोहित को उप-कप्तान बनाने की सूचना प्रदान की गई।

इस बयान के पश्चात स्पष्ट है कि रोहित अगले दो टेस्ट मैच खेलने वाले हैं, वहीं ये भी साफ हो रहा है कि वो बतौर ओपनर बल्लेबाजी कर सकते हैं। रोहित ने नेट सेशन में थ्रॉ डाउन ड्रील की जिमसें उन्होंने नई गेंद का सामना का किया। अनेक सारे क्रिकेट दिग्गज बोल चुके हैं कि रोहित को ओपनिंग करनी चाहिए शुभमन गिल को पास मिडल ऑर्डर में खेलना चाहिए। रोहित ने नेट्स पर ड्राइव कट का अभ्यास किया जो ऑस्ट्रेलिया के तेज विकेट पर बहुत महत्वपूर्ण शॉट माना जाता है। जिस तरह से रोहित ने अभ्यास किया वो बीसीसीआई की तरफ से इशारा है कि रोहित का बल्लेबाजी क्रम सेट हो गया है।

बता दें डे अब रोहित सिडनी में 14 दिनों की पृथकवास पूरा करने के पश्चात बीते बुधवार को मेलबर्न में भारतीय टीम से जुड़ गये है। फिलहाल हालांकि यह पता नहीं चला है कि रोहित शुभमन गिल संग पारी का आगाज करेंगे या फिर मध्य क्रम में खेलेंगे। भारत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीमें अगले थोड़े दिनों हेतु मेलबर्न में ही रहेंगी इसके बाद सिडनी के लिए रवाना होंगी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉक्ले ने इस बात की सूचना प्रदान की। सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर सात जनवरी से प्रारंभ हो रहा है। सीए ने इस बात की सूचना दी थी कि भारत ऑस्ट्रेलिया हेतु बीच तीसरा टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के मुताबिक सिडनी में ही खेला जाएगा। इससे पूर्व ऐसी संभावनाएं थी कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में न होकर मेलबर्न में ही हो सकता है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...