Breaking News

अपनी जिंदगी के सुनहरे दौर में है यह भारतीय क्रिकेटर, जमकर उगल रहे…

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के भरोसेमंद ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी जिंदगी के सुनहरे दौर में हैं। उनका बल्ला न केवल वनडे, टी-20 बल्कि टेस्ट क्रिकेट में भी जमकर रन उगल रहा है। रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक लगाकर इतिहास रचा तो दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट सीरीज में भी ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए तीन मैचों में 529 रन कूट दिए। इनमें एक दोहरा शतक व दो शतक भी शामिल है। बांग्लादेश (Bangladesh) के विरूद्ध रविवार तीन नवंबर से प्रारम्भ हो रही तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम के नियमित कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने आराम करने का निर्णय किया है। इसके चलते टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है।

टीम इंडिया (Team India) के कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब बांग्लादेश (Bangladesh) के विरूद्ध पहले टी-20 मैच में उतरेंगे तो उनके सामने वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करने का मौका होगा, व वह भी नियमित कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़कर। दरअसल, विराट कोहली इस समय टी-20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले नंबर पर हैं। उनके नाम 72 मैचों में 2450 रन दर्ज हैं। इनमें उनका औसत 50 का है, जबकि हड़ताल रेट 135.28 का। इतना ही नहीं, विराट कोहली ने टी-20 क्रिकेट में 22 अर्धशतक भी जड़े हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 90 रन है।

इस सूची में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दूसरे नंबर पर हैं व विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) अपने नाम करने से केवल आठ ही रन दूर हैं। रोहित शर्मा ने 98 टी-20 मैच में 2443 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 118 रन है। रोहित शर्मा ने इस प्रारूप में रिकॉर्ड 4 शतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 17 अर्धशतक भी निकले हैं। इस दौरान रोहित शर्मा की औसत 32.14 की रही, जबकि हड़ताल रेट 136.55 का। सूची में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल 2285 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं। खास बात ये है कि इस प्रारूप में केवल छह बल्लेबाज ही 2000 से अधिक रन बना सके हैं व उनमें से दो भारतीय हैं। पाक के बल्लेबाज शोएब मलिक ने 2263, ब्रेंडन मैक्कलम ने 2140 व डेविड वॉर्नर ने 2009 रन बनाए हैं।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...