Breaking News

3 नवंबर को न्यूजीलैंड व भारत के बीच होगा टी20 सीरीज का पहला मैच, ऐसा रहेगा मुकाबला

आगामी 3 नवंबर को  के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच दिल्ली में होना है। प्रदूषण की वजह से इस मैच के होने होने की आशकाएं जाहिर की जा रही हैं लेकिन इस तरह की संभावनाएं बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) तक ने खारिज कर दिया है। इस मैदान पर अब तक केवल एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच हुआ है, जो दो वर्ष पहले न्यूजीलैंड के विरूद्ध हुआ था।

रोहित व धवन खेली थीं धमाल पारियां
इस मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीता था व टीम इंडिया से पहले बल्लेबाजी करने को बोला था। टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा व शिखर धवन की जोड़ी ने शानदार आरंभ की थी व दोनों ने मिल कर पहले विकेट के लिए 158 रन जो़ड़े थे। इस साझेदारी वजह से टीम इंडिया ने 20 ओवर मं तीन विकेट खोकर 202 रन बनाए थे। मैच में रोहित व धवन दोनों ने ही 80-80 रन की पारियां खेली थीं

दूसरे ओवर में ही मिली सफलता
टीम इंडिया की गेंदबाजी की कमान आशीष नेहरा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, व अक्षर पटेल के जिम्मे थी। कैप्टन विराट ने दूसरे ही ओवर में युजवेंद्र चहल को गेंद सौंपी व विराट का यह दाव चल निकला। चहल ने अपने पहले ही ओवर में मार्टिन गप्टिल को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड को पहला झटका दे दिया। इसके अगले ही ओवर में कोलिन मुनरो के दो मुश्किल कैच धोनी व पांड्या नहीं ले सके।

लंबी पारी को तरसी न्यूजीलैंड
मुनरो अपने जीवनदान को भुना नहीं सके व अगले ओवर में भुवी की गेंद पर 7 रन बनाकर बोल्ड हो गए। इसके बाद टॉम लाथम के साथ कैप्टन केन विलियमसन ने न्यूजीलैंड का स्कोर 50 के पार कराया। फिर 10वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने विलियमसन को विकेट के पीछे कैच करा कर अतिथि टीम को करारा झटका दिया। लेकिन दूसरे छोर पर लाथम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा।

फिर यह टर्निंग प्वाइंट भी
13वें ओवर में मैच का रुख पलटा जब अक्षर पटेल ने एक ही ओवर में पहले टॉम ब्रूस को व फिर कोलिन डी ग्रैंडहोम को आउट कर मैच का रुख हिंदुस्तान की ओर मोड़ दिया। इसके बाद विकेट गिरते ही रहे। पहले हेनरी निकोल्स को विराट ने रन आउट किया व उसके बाद चहल ने लाथम को स्टंप कर करा करी न्यूजीलैंड की उम्मीदें समाप्त सी कर दीं। इसके बाद भगवान सोढ़ी, मिचेल सैंटनर, व टीम साउदी टीम की पराजय को नहीं टाल सके।

अब यह है चुनौती
यह मैच आशीष नेहरा का आखिरी इंटरनेश्नल मैच था। उन्हें अपने घरेलू मैदान पर टीम ने शानदार विदाई दी। इस टी20 सीरीज में टी इंडिया ने 1-0 की बढ़त ले ली थी। अब दिल्ली को बांग्लादेश के साथ टीम इंडिया को मैच खेलते देखना है। टीम इंडिया ने बांग्लादेश को अब तक सारे 8 टी20 मैच जीते हैं। इस बार बांग्लादेश टीम इंडिया को कड़ी चुनौती देने की स्थिति में थी, लेकिन शाकिब अल हसन के सीरीज से हटने के बाद बांग्लादेश की टीम निर्बल हो गई है। देखना है कि रोहित शर्मा को मेहमूदुल्लाह की टीम कितनी चुनौती दे पाएगी।

About News Room lko

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...