Breaking News

भारतीय फुटबॉल टीम ने बांग्लादेश को 1-0 से हराया, Sunil Chhetri रहे हीरो

21 सितंबर। भारत ने गुरुवार को 2023 एशियाई खेलों के अपने दूसरे मैच में सुनील छेत्री के बेहतरीन गोल की बदौलत बांग्लादेश को 1-0 से हराकर महत्वपूर्ण तीन अंक हासिल किये। भारतीय टीम ने मैच की आक्रामक शुरुआत की और पहले दस मिनट में कुछ आधे मौके बनाए।

हालाँकि, बंग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी अपनी तेज गति से भारतीय टीम को खासा परेशान किया।

बांग्लादेश की टीम को मैच के 25वें मिनट के आसपास पहला महत्वपूर्ण मौका मिला, जब फॉयसल फहीम को फ्लैंक पर गेंद मिली, जहां आगे काफी जगह थी, लेकिन उनके शॉट में ताकत की कमी थी और धीरज सिंह ने इसे आसानी से पकड़ लिया। हालांकि इसके बाद मूसलाधार बारिश ने दोनों टीमों के सामने चुनौतियों को बढ़ा दिया, जिससे नियंत्रण और कब्ज़ा बनाए रखना मुश्किल हो गया।

भारत के लिए मैच में सबसे बड़े मौके हॉफ टाइम के आखिरी क्षणों में आए, जब भारतीय टीम को गोल करने के जल्दी-जल्दी तीन मौके मिले। गोलकीपर मितुल मार्मा ने गोल लाइन पर सुनील छेत्री के प्रयास को शानदार ढंग से विफल कर दिया। रिबाउंड अब्दुल रबीह के पास गया, लेकिन एक बार फिर मार्मा ने हस्तक्षेप करके स्कोरिंग के मौके को नकार दिया। कुछ ही सेकंड में, भारत को तीसरी बार मौका मिला, हालांकि इस बार मार्मा ने राहुल केपी के हेडर को रोक दिया। पहला हॉफ गोल रहित रहा।

अंततः भारत को दूसरे हॉफ में सफलता मिली, जब मैच के 85वें मिनट में सुनील छेत्री ने पेनल्टी किक को गोल में बदलकर ब्लू टाइगर्स को 1-0 की बढ़त दिला दी। फाइनल सीटी बजने तक भारत ने अपनी 1-0 की बढ़त बरकरार रखी और नॉक आउट स्टेज की ओर मजबूती से एक कदम बढ़ा दिया।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...