Breaking News

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी ने मूक-बधिर बच्चों व गौ सेवकों को हाइजीन किट देकर खींचा रक्षा चक्र

मूक बधिर होने के बावजूद शिक्षा की ललक सामान्य विद्यार्थियों से कहीं कम नही दिखी। प्रधानाचार्य श्री वर्मा ने बताया कि…..

लखीमपुर। बिलोबी हॉल स्थित आदर्श मूक-बधिर विधायक पहुंची इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी टीम ने विद्यालय में मौजूद बच्चों को हाइजीन किट ( ब्रुस, पेस्ट, नहाने के साबुन, धोने वाले साबुन, तेल, सेनेटरी पैड) वितरित कर उन्हें संक्रमण सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। इस दौरान विद्यालय प्रधानाचार्य राम दुलारे वर्मा ने मूक बधिर विद्यार्थियों की प्रतिभा का टेस्ट भी करवाया।

शहदरी गौशाला में रेडक्रॉस टीम ने तपती गर्मी में गायों को लू से बचाने के लिए गौशाला को त्रिपाल भेंट की।

मूक बधिर होने के बावजूद शिक्षा की ललक सामान्य विद्यार्थियों से कहीं कम नही दिखी। प्रधानाचार्य श्री वर्मा ने बताया कि कुछ स्थानीय बच्चे विद्यालय के समय शिक्षा अर्जन के लिए आते हैं बाकी विद्यालय परिसर में बने छात्रावासों में रहते हैं। रेडक्रॉस टीम ने सभी बच्चों से परिचय के बाद उन्हें उत्तम स्वास्थ्य के महत्वपूर्ण टिप्स भी दिए। विद्यालय के दो शिक्षक सरोज वर्मा व नीरज वर्मा ने रेडक्रॉस टीम के इस प्रेरणादायी कार्य मे सक्रिय सहयोग किया।

इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी ने मूक-बधिर बच्चों व गौ सेवकों को हाइजीन किट देकर खींचा रक्षा चक्र

लखीमपुर शहर के शहदरी गौशाला पहुंची रेडक्रॉस टीम ने तपती गर्मी में गायों को लू से बचाने के लिए गौशाला को त्रिपाल भेंट की। गौसेवकों को हाइजीन किट देकर संक्रमण सुरक्षा के प्रति जागरूक भी किया। इसके बाद इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी टीम ने ब्लॉक नकहा स्थित गौशाला का पुनः निरीक्षण कर गायों की सुध ली।

इस अवसर पर गौशाला सदस्य राजकुमार शुक्ला, रेडक्रॉस जिला समन्वयक आरती श्रीवास्तव, रेडक्रॉस आजीवन सदस्य अनिल कुमार श्रीवास्तव, अनुराग सक्सेना, सुनीता सिंह, अक्षरा आदि सक्रिय रूप से मौजूद रहे।

About reporter

Check Also

चिंता का सबब बनता गिरता हुआ रुपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा दरों में 50 आधार ...