Breaking News

देशभक्ति से भरपूर “भारतीयन्स” है आंख खोलने वाला सिनेमा

आज रिलीज़ हुई निर्माता शंकर नायडू की फिल्म “भारतीयन्स” देशभक्ति की भावनाओ से भरी एक बेहतरीन फ़िल्म है। गलवान घाटी में हुए हमले पर आधारित इस फ़िल्म को हालांकि सेंसर बोर्ड द्वारा काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। सेंसर बोर्ड ने इस फ़िल्म को 70 कट्स लगाए, शिव तांडव और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन को भी हटा दिया। मगर फिर भी फ़िल्म में काफी रौंगटे खड़े कर देने वाले सीन और डायलॉग हैं।

एक और अनोखी उड़ान, क्या होगा भारत का चाँद!

अमेरिका के विख्यात कैंसर सर्जन डॉ शंकर नायडू इस पैन इंडिया फ़िल्म के निर्माता हैं। उन्होंने बड़ी शिद्दत से देश प्रेम के विषय पर यह सिनेमा बनाया है। इसका कॉन्सेप्ट और कहानी काफी अलग है। भारतीयन्स दरअसल देश के तमाम वासियों के जज़्बात को उकेरती है। फ़िल्म में किरदारों के नाम भी उनके क्षेत्र के नाम पर रखे गए हैं जैसे बंगाली, भोजपुरी, त्रिपुरा, तेलगु, पंजाबी, मराठी इत्यादि, देखा जाए तो सभी भारतीयन्स हैं।

देशभक्ति से भरपूर "भारतीयन्स" है आंख खोलने वाला सिनेमा

निर्माता डॉ शंकर नायडू अदुसुमिल्ली, लेखक व निर्देशक दीना राज ने बिना कोई समझौता किए एक प्रभावी और सशक्त सिनेमा बनाया है। फ़िल्म का निर्देशन कमाल का है और कलाकारो ने अच्छा अभिनय किया है। यह फिल्म चीन की नापाक रणनीति को असरदार रूप से दर्शाती है। फ़िल्म की कहानी 3 लड़के 3 लड़कियों के इर्दगिर्द घूमती है, जो कहीं न कहीं मजबूरी में मर्डर किये हुए हैं, उनको ट्रेनिंग के लिए सेलेक्ट किया जाता है और सरहद पर भेजा जाता है। उधर 2 भारतीय लड़कियों को टॉप सीक्रेट एजेंट्स के रूप में भेजा जाता है और उन 2 लड़कियों को चीन के लोग पकड़ लेते हैं। उसके बाद दृश्य बड़े रोमांचक हैं। फ़िल्म का क्लाइमेक्स दर्शकों को हिला कर रख देगा।

श्रीकाशी विश्वनाथ धाम के उद्घाटन के बाद पहला मौका होगा जब भक्त बाबा के करीब रुक रहे

पंजाब की रहने वाली अभिनेत्री समायरा संधू ने इस फिल्म में भी एक पंजाबी लडक़ी का किरदार निभाया है। निरोज़ पूचा ने तेलुगु का किरदार बखूभी निभाया है वहीँ सुभारंजन मुख़र्जी ने भोजपुरी का किरदार भी जानदार परफॉर्म किया है। फ़िल्म में सभी कलाकारों ने कमाल एक्टिंग की है। फ़िल्म की कहानी और इसका प्रस्तुतिकरण बड़ा प्रभावी है। फ़िल्म पास्ट और प्रेजेंट में चलती रहती है। भारत अमेरिकन क्रिएशन्स के बैनर तले निर्मित ‘भारतीयंस’ दीना राज द्वारा लिखित और निर्देशित है। यह फिल्म आज 14 जुलाई, 2023 से सिनेमाघरों में हिंदी और तेलुगु में रिलीज हो रही है। यूएफओ मूवीज़ द्वारा फिल्म वितरित की जा रही है।@अनिल बेदाग

About Samar Saleel

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...