Breaking News

ओडिशा के राउरकेला में बनेगा भारत का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम, मिलेगी 2023 विश्व कप के मैचों की मेजबानी

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने गुरूवार को भारत का सबसे बड़ा हॉकी स्टेडियम राउरकेला में बनाए जाने की घोषणा की। उन्होंने इस दौरान बताया कि 20 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम में एफआईएच पुरूष विश्व कप 2023 के मैच खेले जाएंगे। घोषणा के मुताबिक करीब 15 एकड़ भूमि में फैला यह स्टेडियम बीजू पटनायक तकनीकी विश्वविद्यालय के परिसर में बनाया जाएगा।

पटनायक ने वीडियो संदेश में इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि ओडिशा एक बार फिर 2023 विश्व कप हॉकी का मेजबान होगा।’ टूर्नामेंट के मैच भुवनेश्वर, राउरकेला और सुंदरगढ में खेले जाएंगे।

पटनायक ने कहा, ‘भारतीय हॉकी को सुंदरगढ के योगदान के सम्मान स्वरूप मैं घोषणा करता हूं कि हम राउरकेला में नया अंतरराष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनाएंगे जिसकी दर्शक क्षमता 20000 होगी।’ उन्होंने कहा, ‘इसमें तमाम आधुनिक सुविधाएं होंगी और मुझे उम्मीद है कि दुनिया में यह हॉकी के सर्वश्रेष्ठ स्टेडियमों में से एक होगा।’ गौरतलबा है कि हाल ही में राज्य सरकार, अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ, खेल और युवा कार्य मंत्रालय और हॉकी इंडिया के अधिकारियों की एक उच्च स्तरीय टीम ने राउरकेला का दौरा किया और बुनियादी ढांचे का जायजा लिया था।

About Ankit Singh

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...