Wednesday , September 22 2021
Breaking News

Tokyo Paralympics में भारत की बेटी ने रचा इतिहास, गोल्ड जीतने वाली देश की पहली महिला एथलीट बनी अवनि

टोक्यो पैरालिंपक (Tokyo Paralympics) में गोल्ड मेडल जीतकर भारत की अवनि लखेरा ने इतिहास रचा है। भारतीय पैरालंपिक समिति की अध्यक्ष दीपा मलिक ने गोल्ड जीतने पर उन्हें बधाई दी। बीजिंग ओलंपिक में भारत को पहला गोल्ड दिलाने वाले अभिवन बिंद्रा ने भी उन्हें बधाई दी। पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाली अवनि भारत की पहली महिला एथलीट बन गई हैं। अवनि ने 249.6 अंकों के साथ विश्व रिकॉर्ड की बराबरी भी की।

इनमें 4 मेडल भारत ने सोमवार को सिर्फ 2 घंटे के अंतराल में खेले तीन खेलों में हासिल किए हैं.भारत ने महिलाओं की निशानेबाजी में गोल्डन जीत दर्ज की. पुरुषों के डिस्कस थ्रो इवेंट में सिल्वर मेडल जीता तो जैवलिन थ्रो में चांदी के साथ साथ कांसा भी अपने नाम किया. यानी मेडल का वो हर रंग जो आप देखना चाहते हैं, वो भारत की झोली में नजर आया. अब ऐसी कामयाबी पर तो हिंदुस्तान झूमेगा ही. जश्न मनाएगा ही. और ऐसा हो भी रहा है.

भारत की महिला निशानेबाज अवनि लेखरा (Avani Lekhara) ने, जिन्होंने 10 मीटर एयर स्टैंडिंग में पैरालिंपिक्स रिकॉर्ड बनाते हुए देश के लिए सुनहरी जीत दर्ज की. अवनि लेखारा ने फाइनल में 249.6 पॉइंट हासिल किए, जो कि पैरालिंपिक्स खेलों के इतिहास का नया रिकॉर्ड है.

About News Room lko

Check Also

टी20 इंटरनेशनल के बाद विराट कोहली ने छोड़ी RCB की कप्तानी, क्या ये होगा आखरी सीजन ?

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विराट कोहली ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *