Breaking News

गीले मैदान को सुखाने के तरीकों पर भारत की किरकिरी, पूर्व क्रिकेटरों ने उठाए सवाल

भारत बनाम श्रीलंका के बीच रविवार से शुरु होने वाले 3 टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश के कारण रद्द कर दिया गया। गुवाहाटी में होने वाले मुकाबले में टॉस तो टाइम पर हो गया। लेकिन गीली पिच और बारिश के खलल के कारण मैच में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। पहले मुकाबले में बारिश से ज्यादा सुर्खियां मैदान प्रशासन की व्यवस्था ने बटोरा।

दरअसल, बारिश तो प्रकृति का नियम है। इसलिए उसे तो रोकना असंभव है और उसका दूसरा कोई विकल्प भी नहीं है। लेकिन गीली मैदान को सुखाने के लिए नित नए दिन नए-नए तकनीकि प्रकरण सामने आ रहे हैं। फिर भी बीसीसीआई जिसकी गिनती दुनिया की सबसे अमीर बोर्ड में की जाती है। उनके पास मैदान सुखाने के लिए जरुरी संसाधनों का न होना बीसीसीआई की कमी को दर्शाता है।

रविवार को बारिश के बाद गीली मैदान को सुखाने के लिए जिस प्रकार की चीजों का इस्तेमाल हुआ वो पूरी दुनिया में बीसीसीआई के किरकिरी का कारण बना। गीली मैदान को सुखाने के लिए स्टेडियम कर्मी ने कपड़े को स्त्री करने वाले प्रेस और बालों को सुखाने वाले हेयर ड्रायर का इस्तेमाल किया। भारत के पास दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर और सबसे धनवान बोर्ड होने के बावजूद भी इस प्रकार की घटना हास्यास्पद है।

इस घटना के बाद पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि इतनी कम बारिश की वजह से मैच रद्द हो जाना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। लक्ष्मण के मुताबिक मैदानकर्मियों को इस मैच के लिए अच्छी तैयारी रखनी चाहिए थी। वहीं, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने भी ग्राउंड स्टाफ की गलती बतायी। बता दें, इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। सीरीज का दूसरा मुकाबला मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...