Breaking News

डब्ल्यूएचओ के साथ भारत के मजबूत होते संबंध

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची ने मंगलवार को जिनेवा में विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस के साथ बैठक की।

बसपा ने खीरी में सबको चौंकाया, युवा चेहरे पर खेला दांव, इन्हें दिया टिकट

इस दौरान उन्होंने वैश्विक स्वास्थ्य के क्षेत्र में भारत और डब्ल्यूएचओ के सहयोग क्षेत्रों पर व्यापक चर्चा की। उनके बीच डब्ल्यूएचओ पारंपरिक चिकित्सा केंद्र, डिजिटल स्वास्थ्य और कोविड महामारी से जुड़ी वार्ता भी हुई।

अरिंदम बागची ने डब्ल्यूएचओ महानिदेशक से की मुलाकात, भारत के साथ सहयोग क्षेत्रों पर हुई चर्चा।

जिनेवा में भारत के स्थायी मिशन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर यह जानकारी दी। मिशन ने एक पोस्ट में लिखा डब्ल्यूएचओ के साथ भारत के संबंध मजबूत हो रहे हैं। स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची ने पारंपरिक चिकित्सा और डिजिटल स्वास्थ्य सहित वैश्विक स्वास्थ्य में भारत-डब्ल्यूएचओ सहयोग के क्षेत्रों पर चर्चा करने के लिए डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस से मुलाकात की।

‘अफगानिस्तान में आतंकवाद का नेटवर्क चिंता का विषय’, सुरक्षा परिषदों के सचिवों की बैठक में बोले अजीत डोभाल

वैश्विक स्वास्थ्य संस्थान के महानिदेशक घेब्रेयसस ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में लिखा स्थायी मिशन में भारत के राजदूत अरिंदम बागची का स्वागत है। मैं वैश्विक स्वास्थ्य में भारत की भूमिका को आगे बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करने को उत्सुक हूं। डब्ल्यूएचओ पारंपरिक चिकित्सा केंद्र, चल रही महामारी समझौते की वार्ता और डिजिटल स्वास्थ्य पर आपके देश के काम पर रचनात्मक चर्चा के लिए धन्यवाद।

बता दें कि पिछले साल भारत के स्थायी प्रतिनिधि अरिंदम बागची को जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र और अन्य अंतरराष्ट्रीय संगठनों में भारत का स्थायी प्रतिनिधि नियुक्त किया गया था। उससे पहले वह विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता की भूमिका निभा रहे थे। बागची ने हाल ही में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त वोल्कर तुर्क से भी मुलाकात की थी और आपसी हित के कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की थी।

रिपोर्ट-शाश्वत तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...