Breaking News

आम आदमी पर बढ़ा महंगाई का बोझ, अब सीएनजी और पीएनजी के दाम में भी हुई वृद्धि

आम आदमी पर महंगाई का बोझ लगातार बढ़ रहा है. 1 मार्च को जहां रसोई गैस की कीमतों में इजाफा हुआ था, वहीं अब वाहनों में इस्तेमाल होने वाले सीएनजी और पाइप के जरिए घरों की रसोई तक पहुंचने वाली पीएनजी गैस की कीमत में भी बढ़ोत्तरी हुई है.

दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में सीएनजी की कीमत में 70 पैसे प्रति किलोग्राम का इजाफा हुआ है, पीएनजी की कीमत में 91 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है. नई दर मंगलवार की सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं. बता दें कि 1 मार्च से एलपीजी गैस सिलेंडर भी दिल्ली में 25 रुपये महंगा हो गया था. वहीं पेट्रोल और डीजल का भाव पहले से रिकॉर्ड हाई पर है.

दिल्ली में अब सीएनजी की कीमत 43.40 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है. वहीं नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में 49.08 प्रति किलोग्राम की दर से सीएनजी मिलेगा. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के अनुसार अब पीएनजी की नई कीमत 28.42 प्रति स्टैंडर्ड क्यूबिक मीटर हो गई है.

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए ऑफ पीक ऑवर में 50 पैसे कम कीमत पर सीएनजी मिलेगी. पूर्वाह्न 11 बजे से शाम 4 बजे व देर रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक कैशलेस पेमेंट पर 50 पैसा प्रति किलोग्राम कम रेट पर सीएनजी पंप पर मिलेगी.

About Aditya Jaiswal

Check Also

केंद्र ने कोर्ट में पूर्व पीएम राव और मनमोहन सिंह की तारीफ की, कहा- लाइसेंस राज से मुक्ति दिलाई

केंद्र सरकार ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में पूर्व पीएम नरसिम्हा राव और उनके तत्कालीन ...