Breaking News

ब्रिटेन की सट्टा कंपनी का दावा: कमला हैरिस हो सकती हैं अमेरिका की अगली राष्ट्रपति

अमेरिका में अगला राष्ट्रपति चुनाव वर्ष 2024 में होना है, लेकिन अगले राष्ट्रपति को लेकर अभी से अटकलें लगने लगी हैं. ब्रिटेन की सट्टा कंपनी लैडब्रोक्स का दावा है कि अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस अगला राष्ट्रपति चुनाव जीत सकती हैं. अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस आगामी राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिहाज से पहली पसंद हैं. उनकी जीत की संभावना 22 प्रतिशत है.्र

इस मामले में वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आगे हैं. लैडब्रोक्स के अनुसार 2024 के राष्ट्रपति चुनाव में भारतीय मूल की कमला हैरिस की जीत की संभावना 22.2 प्रतिशत है. इसके बाद 20 प्रतिशत की संभावना के साथ 78 वर्षीय बाइडन हैं, जबकि पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के जीतने की संभावना 14.3 प्रतिशत है.

गौरतलब है कि अमेरिका में गत वर्ष तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को बाइडन के हाथों हार मिली थी. जबकि 56 वर्षीय हैरिस उप राष्ट्रपति चुनी गई थीं. वह अमेरिका की पहली महिला उप राष्ट्रपति हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस छोडऩे के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने पहले भाषण में संकेत दिए कि वह वर्ष 2024 का राष्ट्रपति चुनाव भी लड़ सकते हैं. साथ ही उन्होंने अपनी रिपब्लिकन पाटीज़् को एकजुट करने की अपील करते हुए बाइडन प्रशासन पर जमकर निशाना साधा.

पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि बाइडन प्रशासन के महज एक माह के कार्यकाल में उनका देश अमेरिका फस्र्ट से अमेरिका लास्ट बन गया है. 74 वर्षीय ट्रंप ने रविवार को फ्लोरिडा में कंजरवेटिव पॉलिटिकल एक्शन कमेटी के कांफ्रेंस में इसके पर्याप्त संकेत दिए कि वह 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की दिशा में बढ़ रहे हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कंजर्वेटिव सरकार बनी तो सभी युवाओं के लिए अनिवार्य होगी सैन्य सेवा, पीएम ऋषि सुनक का बड़ा एलान

ब्रिटेन में आम चुनाव के लिए चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ...