Breaking News

मंहगाई की मार: लगातार सोलहवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई वृद्धि

कोरोना संक्रमण के कारण देश में लागू लॉकडाउन के पांचवे चरण में मिली छूट के कारण पेट्रोल और डीजल की मांग में इजाफा हुआ है. वहीं इस दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है.

तेल कंपनियों ने लगातार 16वें दिन सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में वृद्धि कर दी है. लगातार हुई इस वृद्धि की वजह से देश में पहली बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों के बीच का अंतर घटकर एक रुपया से भी कम रह गया है.

दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 33 पैसे की वृद्धि की गई, इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 79.56 प्रति लीटर हो गई है. वहीं डीजल की कीमत में 58 पैसे की वृद्धि होने से कीमत 78.85 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

रविवार को क्रमश: 35 औऱ 60 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी. पिछले 16 दिनों में पेट्रोल जहां 8.30 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है वहीं डीजल की कीमत भी 9.45 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में पिछले 16 दिनों में से अधिकतर दिन कच्चे तेल की कीमतों में नरमी का ही रुख रहा, लेकिन घरेलू बाजार में इसकी कीमतें लगातार बढ़ रही हैं. रिपोटज़् के मुताबिक, अभी इंडियन बास्केट कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रही है. पिछले 16 दिनों में डीजल की कीमत में 9.45 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 8.30 रुपये प्रति लीटर चढ़ गया.

About Aditya Jaiswal

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार ...