Breaking News

हाइवे के अनाधिकृत कट बंद करने के निर्देश

फ़िरोज़ाबाद। चंद्रविजय सिंह की अध्यक्षता में कलैक्ट्रेट सभागार में सडक सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने एनएचएआई के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि टूण्डला एवं शिकोहाबाद हाइवे पर जितने भी अनाधिकृत कट खुले हुए है, उनको तत्काल बंद किया जाये ताकि आवारा पशु एवं वाहन अनाधिकृत रूप से दुर्घटनाओं का कारण न बने।

उन्होने अनाधिकृत पडे़ हुए पत्थरोें को हटाये जाने एवं डिवायडर के रूप में प्रयोग होने वाले पत्थरों को पेंण्ट कराने तथा सडक किनारेे यातायात संकेत चिन्हों को अंकित कराये जाने के भी निर्देश दिए। उन्होने सहायक क्षेत्रीय प्रबन्धक रोडवेज शिकोहाबाद को निर्देशित किया कि महिलाओं की सुरक्षा से सम्बन्धित एवं कोविड-19 के बचाव हेतु जनजागरूकता अभियान से सम्बन्धित पेम्प्लेटों को बसों के पीछे चिपकवायें तथा यात्रा के दौरान चालकों एवं परिचालकों द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइन का अनुपालन कराया जाना सुनिश्चित करें।

Loading...

जिलाधिकारी द्वारा एनएचएआई की कार्य प्रणाली पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए सड़क सुरक्षा से सम्बन्धित सभी अवशेष कार्यों को 7 कार्य दिवस के अंदर पूरे करने के निर्देश दिए उन्होने बैठक के दौरान एनएचएआई एवं पीडब्ल्यूडी के संयुक्त टीम मौके पर जांच हेतु भिजवायीं। उन्होने बैठक में उपस्थित वाहन डीलरों को डीलर पांव्इंट रजिस्ट्रेशन के माध्यम से वाहनों के रजिस्ट्रेशन में वाहन की भौतिक पत्रावली को कार्यालय में प्रेषण की अनिवार्यता को समाप्त किए जाने के सम्बन्ध में दिशा निर्देश देते हुए कहा कि इससे वाहनों की पंजीयन की व्यवस्था में सुधार होगा एवं वाहनों का पंजीयन सर्वाेच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार 7 कार्य दिवस में किया जा सकेगा। अतः सभी वाहन डीलर यह सुनिश्चित करलेें कि समस्त वाहनों पर समय से पंजीयन चिन्ह उपलब्ध हो एवं अपने शोरूम पर एक व्यवस्थित रिकार्ड रूम तैयार करें तथा पंजीयन संख्या के क्रम रिकार्ड अपनी अभिरक्षा में रखवाना सुनिश्चित करें।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

मनीष जायसवाल को प्रदेश महासचिव मनोनीत होने पर लोगों में हर्ष

गोरखपुर/चौरी चौरा। जायसवाल युवा मंच के प्रदेश अध्यक्ष अजितेश जायसवाल ने गोरखपुर विश्वविद्यालय के वरिष्ठ ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *