Breaking News

इंश्योरेंस देखो ने जुटाए 60 मिलियन डॉलर, इस साल फंडिंग 200 मिलियन डॉलर से अधिक

गुरुग्राम स्थित इंश्योरटेक प्लेटफॉर्म इंश्योरेंसदेखो ने बुधवार को कहा कि उसने अपने चल रहे सीरीज बी फंडिंग राउंड में 60 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जिससे इस साल उसका कुल फंड 200 मिलियन डॉलर से अधिक हो गया है।

👉जिला पंचायत सदस्य ने कांग्रेसियों के साथ बिजली कटौती को लेकर सौंपा ज्ञापन

मित्सुबिशी यूएफजे फाइनेंशियल ग्रुप (एमयूएफजी), बीएनपी पारिबा कार्डिफ, यूराजियो और बीम्स फिनटेक फंड द्वारा प्रबंधित अपने इंश्योरटेक फंड के माध्यम से कैप टेबल में शामिल हो गया, जबकि मौजूदा निवेशक टीवीएस कैपिटल, गोल्डमैन सैक एसेट मैनेजमेंट और अवतार वेंचर्स ने भी इक्विटी और कर्ज के मिश्रण वाले नए दौर में भाग लिया।

इंश्योरेंस देखो ने जुटाए 60 मिलियन डॉलर

इंश्योरेंस देखो के सीईओ और संस्थापक अंकित अग्रवाल ने कहा, ”यह फंडिंग हमें अपने प्रयासों में तेजी लाने, अधिक कस्टमर्स तक पहुंचने और इंश्योरटेक सेक्टर में और कुछ नया करने की अनुमति देगी। भारत में इंश्योरेंस सेक्टर तकनीक समर्थित क्रांति के शिखर पर है।”

स्टार्टअप की योजना इस फंडिंग राउंड से प्राप्त आय का उपयोग अपनी मार्केटिंग गतिविधियों को बढ़ावा देने, भारतीय भीतरी इलाकों में अपनी वितरण उपस्थिति का विस्तार करने, अपने तकनीकी प्लेटफॉर्म को बढ़ाने और अकार्बनिक विकास के अवसरों का पता लगाने के लिए करने की है।

2017 में अग्रवाल और ईश बब्बर द्वारा स्थापित, इंश्योरेंसदेखो ने एक महत्वपूर्ण विकास हासिल किया है।

कंपनी ने कहा कि वह इस वित्तीय वर्ष में 3,600 करोड़ रुपये का प्रीमियम हासिल करने की राह पर है और मार्च 2024 तक अपने प्लेटफॉर्म पर 2,00,000 एजेंट पार्टनर जोड़ने का लक्ष्य रख रही है।

भारत के एमयूएफजी बैंक के डिप्टी सीईओ शशांक जोशी ने कहा, ”इंश्योरटेक क्षेत्र में हमारा प्रवेश भारत में बीमा पहुंच बढ़ाने की रणनीतिक प्रतिबद्धता का प्रतीक है। इंश्योरेंसदेखो का तकनीक-संचालित अंतिम-मील वितरण मॉडल भारत में बीमा आउटरीच को आगे बढ़ाने के हमारे दृष्टिकोण के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।”

इंश्योरेंसदेखो को ऑटो-टेक और आईपीओ-बाउंड यूनिकॉर्न कारदेखो ग्रुप के भीतर स्थापित किया गया था। इंश्योरेंसदेखो ने अब तक 6 मिलियन से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान की है।

About News Desk (P)

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...