Breaking News

International Youth Festival: अभूतपूर्व अभिनय प्रतिभा से प्रतिभागी छात्रों ने जीता सबका दिल

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजाजीपुरम (द्वितीय कैम्पस) द्वारा सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे पाँच दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय युवा महोत्सव-2022 के तीसरे दिन आज नेपाल व देश के विभिन्न राज्यों से पधारे प्रतिभागी छात्रों ने ‘ड्रामा प्रतियोगिता’ में अपनी अभूतपूर्व अभिनय क्षमता का प्रदर्शन कर उपस्थित दर्शकों का दिल जीत लिया एवं दर्शकों ने भी जोरदार तालियां बजाकर छात्रों को भरपूर उत्साहवर्धन किया।

आज सम्पन्न हुई ‘ड्रामा प्रतियोगिता’ का आयोजन ‘रोल ऑफ यूथ इन नेशन बिल्डिंग’ विषय पर किया गया, जिसमें प्रत्येक प्रतिभागी टीम से 8 छात्रों ने स्टेज पर अपने हुनर व शानदार प्रदर्शन से शान्ति, एकता व सौहार्द के रंग में रंगे विश्व समाज का खाका खींचा।

प्रतियोगिता के अन्तर्गत प्रतिभागी छात्रों ने आकर्षक परिधानों में सजधजकर शानदार अभिनय का प्रदर्शन किया और बड़े रोचक और दिलचस्प अंदाज में अपनी रचनात्मकता को प्रस्तुत किया। ओपी जिंदल स्कूल, रायगढ़ के छात्रों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से दर्शाया कि युवा वर्ग को रचनात्मक स्वप्न देखने और उसे साकार करने हेतु वास्तविक विचार रखने चाहिए। रूस्तमजी इण्टरनेशनल स्कूल, जलगांव, महाराष्ट्र की छात्र टीम ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से युवा पीढ़ी को देश की विविधता में एकता की संस्कृति को अक्षण्ण रखने संदेश दिया।

बाल मृत्यु दर कम करने की योजना पर विस्तार से की गई चर्चा

दिल्ली पब्लिक स्कूल, भोपाल के छात्रों ने दर्शाया कि युवा वर्ग को ग्रीन इकोनॉमी पर कार्य करना चाहिए जबकि जेसीज पब्लिक स्कूल, रूद्रपुर के छात्रों ने दर्शाया कि युवा वर्ग सकारात्मक विचारों व उच्च व्यक्तित्व के स्वामी होते हैं, अतः वे देश तो क्या दुनिया में बदलाव ला सकते हैं। इसी प्रकार, देश-विदेश की कई अन्य छात्र टीमों ने भी अपनी शानदार प्रस्तुतियों से उपस्थित दर्शकों को गद्गद् कर दिया। इस प्रतियोगिता में छात्रों को अभिनय क्षमता व प्रस्तुतिकरण के विभिन्न मानकों पर अंक दिये गये।

About Samar Saleel

Check Also

अनूठा है सीएमएस का बाल फिल्मोत्सव, छात्रों-शिक्षकों व अभिभावकों की आम राय

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल कानपुर रोड ऑडिटोरियम में चल रहे अन्तर्राष्ट्रीय बाल फिल्मोत्सव में 91 ...