Breaking News

इसी महीने लॉन्च हो सकता है iPhone 9, जानें क्या होगा खास

एपल का मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन 15 अप्रैल को लॉन्च हो सकता है. खबरों के मुताबिक एपल iPhone 9 को अप्रैल में WWDC 2020 इवेंट से पहले लॉन्च करने वाला है और इस स्मार्टफोन की सेल 22 अप्रैल से शुरू हो सकती है.

गौरतलब है कि ये आईफोन पहले मार्च के आखिर में लॉन्च होने वाला था लेकिन कोरोना वायरस के चलते स्मार्टफोन की लॉन्चिंग टल गई. हालांकि, अगर कोरोना की वजह से हालात बिगड़े तो कंपनी लॉन्चिंग शेड्यूल को बदल भी सकती है.

बता दें मोबाइल फोन बनाने वाली दिग्गज कंपनी एपल ने iPhone 8 लॉन्च करने के बाद सीधे iPhone X लॉन्च किया था. इस तरह से iPhone 9 सीक्वेंस से पीछे छूट गया था इस खामी को कंपनी पूरा करने जा रही है. iPhone 9 अब तक का सबसे सस्ता आईफोन होगा. पहले आई खबरों में इस फोन का नाम iPhone SE2 बताया जा रहा था.

मिली जानकारी के मुताबिक iPhone 9 का डिवाइस डिजाइन iPhone 8 की तरह और इंटरनल डिजाइन iPhone 11 जैसा हो सकता है. डिजाइन की वजह से इस एपल फोन का नाम iPhone 9 रखा जाएगा.

फीचर और स्पेसीफिकेशन

नए आईफोन में iPhone 8 की तरह 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले, Touch ID से लैस होम बटन, और पतले बेजल्स मौजूद होंगे. हालांकि इसमें 3.5mm हेडफोन जैक नहीं होगा. ये आईफोन उन यूजर्स के लिए खास होगा जो कम कीमत में लेटेस्ट स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक iPhone 9, A13 बायॉनिक चिपसेट पर चलेगा जो एनर्जी सेवर भी है. एपल के लेटेस्ट मॉडल iPhone 11 सीरीज में भी इसी चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. देखने को मिला था. iPhone 9 लेटेस्ट iOS 13 पर ऑपरेट होगा.

स्टोरेज की बात करें तो iPhone 9 में 3GB रैम दी जाएगी. इसके साथ ही फोन में इंटरनल स्टोरेज के दो वेरिएंट 64GB और 128GB के होंगे.

कीमत

मिली जानकारी के मुताबिक मार्च के अंत में एपल एक इवेंट करने वाली है. उम्मीद है कि iPhone 9 को इस इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. इस आईफोन की कीमत 399 डॉलर यानी लगभग 28 हजार रुपये हो सकती है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

अरविंद केजरीवाल की बढ़ी न्यायिक हिरासत, सात मई को होगी अगली सुनवाई

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत सात ...