Breaking News

IPL 2020: नीलामी के लिए 332 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए, 19 को कोलकाता में लगेगी बोली

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के लिए जल्द ही नीलामी होने वाली है। नीलामी के लिए 332 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। इस बार की नीलामी कोलकाता में 19 दिसंबर को होगी। लीग की आठों फ्रैंचाइजियां अपनी-अपनी टीमों में बाकी बचे स्थानों बोली लगाएंगी। इस लीग में एंट्री करने के इरादे से इस बार 997 खिलाड़ियों ने अपने नाम रजिस्टर कराए थे। इन नामों में आठों फ्रैंचाइजियों ने इन खिलाड़ियों में अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स के नाम दिए थे, जिनके बाद 332 नामों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। इस बार नीलामी में कुल 73 खाली जगहों को भरा जाना है।

इस बार बोली का सबसे टॉप रिजर्व बेस प्राइज 2 करोड़ है, जिसमें 7 विदेशी प्लेयर्स शामिल हैं। 2 करोड़ की स्लैब में कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। इन 7 विदेशी नामों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, क्रिस लिन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेल स्टेन और एंजेलो मैथ्यूज का नाम है। इस ऑक्शन में रिजर्व बेस प्राइज के तहत सबसे महंगी स्लैब में किसी भारतीय खिलाड़ी की बात करें तो रॉबिन उथप्पा का नाम है। रॉबिन ऑक्शन की दूसरी सबसे महंगी रिजर्व स्लैब 1.5 करोड़ में शामिल एक मात्र नाम हैं। रॉबिन के बाद भारतीय सितारों में पीयूष चावला, युसूफ पठान और जयदेव उनादकत का नाम 1 करोड़ के बेस प्राइज वाली स्लैब में शामिल है।

कोलकाता में होने जा रही यह नीलामी गुरुवार (19 दिसंबर) को दोपहर साढ़े तीन बजे शुरू होगी। इस बार नीलामी में कुल 186 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं, जबकि 143 विदेशी खिलाड़ी होंगे। इनमें से 3 खिलाड़ी असोसिएट्स देशों में से हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...