Breaking News

IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल से हुए बाहर- अब ये खिलाड़ी संभालेगा कमान

आईपीएल से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स को करारा झटका लगा है। टीम के कप्तान और स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 9 अप्रैल से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में फिल्डिंग के दौरान अपना कंधा चोटिल कर बैठे अय्यर कम से कम चाह माह क्रिकेट से दूर रहेंगे। टीम के सहमालिक पार्थ जिंदल ने खबर की पुष्टि की है।

IPL 2020: We failed to read the wicket, Delhi Capitals skipper Shreyas Iyer  after heavy loss to MI | Cricket News – India TV

पार्थ जिंदल ने ट्वीट करके लिखा कि हमारे कप्तान श्रेयर अय्यर चोट की वजह से पूरे आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उम्मीद है कि वो जल्दी ठीक होंगे। विश्वास है कि आप और मजबूत होकर लौटेंगे। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को आपकी जरूरत है। हालांकि बीसीसीआई ने इसे लेकर आधिकारिक बयान नहीं दिया है। लेकिन स्कैन में उनकी चोट को लेकर जो जानकारी आ रही है, उसके मुताबिक उनकी सर्जरी हो सकती है। पहले वनडे मैच में फील्डिंग के दौरान बेयरेस्टो के स्ट्रोक को रोकने के दौरान उनके बाएं कंधे पर चोट आई थी।

श्रेयस अय्यर को पुणे में इंग्लैंड की पारी के आठवें ओवर के दौरान चोट लगी थी। शार्दुल ठाकुर गेंद फेंक रहे थे। इस दौरान इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने करार शॉट लगाया जिसे रोकने के लिए श्रेयस ने अपना पूरा शरीर झोंकते हुए डाइव मारा। इसके बाद वह कराते हुए दिखे और कंधा पकड़ कर बैठ गए। कप्तान विराट कोहली सहित टीम के अन्य खिलाड़ी भी उनके पास गए। उनके कंधे में लगी चोट गंभीर थी, ऐसे में उन्हें मैदान के बाहर ले जाया गया। फिर वह मैदान पर नहीं लौट पाए और बाद में वनडे सीरीज से ही बाहर होने की खबर सामने आई।

श्रेयस अय्यर

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए काफी रन बनाए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन के चलते भारत ने इंग्लैंड की टी-20 सीरीज में 3-2 से हराया था। अब श्रेयस अय्यर के स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स को नया कप्तान तलाशना होगा। टीम मैनेजमेंट के पास विकल्पों की कोई कमी नहीं है। अनुभवी अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्विन राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की अगुवाई कर चुके हैं। हाल ही में अपनी कप्तानी में मुंबई को विजय हजारे ट्रॉफी जिताने वाले युवा पृथ्वी शॉ भी दावेदार हैं।

सूत्रों की माने तो रेस में सबसे आगे ऋषभ पंत चल रहे हैं। टीम इंडिया के इस मैच विनर से फ्रैंचाइजी काफी प्रभावित हैं और उन्हें ही कमान देने की प्रबल संभावना है। दिल्ली कैपिटल्स के प्रमोटर किरण कुमार गांधी और पार्थ जिंदल जल्द ही हेड कोच रिकी पोंटिंग के साथ किसी एक नाम पर मुहर लगाएंगे। उपकप्तान होने के नाते सबसे पहले उनके ही नाम पर चर्चा होनी लाजिमी है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...