Breaking News

IPL 2023 : राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को हराया , इस खिलाड़ी ने बनाएं सबसे ज्यादा रन

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2023 के 37वें मैच में 32 रन से हरा दिया है। जारी सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने दूसरी बार चेन्नई सुपर किंग्स को हराया है।

इससे पहले चेन्नई तीन रन से हारा था। इस जीत के साथ संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर पहुंच गई है। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 202 रन बनाए। इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शिवम दुबे की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन ही बना सकी। रॉयल्स आठ मैचों में पांच जीत और तीन हार के साथ 10 अंक अर्जित करके तालिका में शीर्ष पर पहुंच गयी है, जबकि चेन्नई इतने ही मैचों में 10 अंकों के साथ शीर्ष से फिसलकर तीसरे पायदान पर आ गयी है। गुजरात टाइटन्स सात मैचों में 10 अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए यशस्वी जायसवाल के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 202 रन बनाए हैं। राजस्थान के लिए यशस्वी ने सर्वाधिक रन बनाए। उन्होंने 43 गेंद में 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 77 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स को जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी हुई। जोस बटलर 21 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान संजू सैमसन 17 गेंद में 17 रन बनाकर आउट हुए। यशस्वी जायसवाल 43 गेंद में 77 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान रॉयल्स के 203 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरकिंग्स की टीम जंपा (22 रन पर तीन विकेट) और अश्विन (35 रन पर दो विकेट) की फिरकी के सामने शिवम दुबे (33 गेंद में 52 रन, दो चौके, चार छक्के) के अर्धशतक और रुतुराज गायकवाड़ (47) की उम्दा पारी के बावजूद छह विकेट पर 170 रन ही बना सकी।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...