Breaking News

IPL 2023: ओपनिंग मैच से बाहर हुए धोनी , जानकर फैस हुए हैरान

चेन्नई सुपर किंग्स के नियमित कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का आईपीएल 2023 के ओपनिंग मुकाबले में खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। आईपीएल के 16वें सीजन का पहला मैच आज गत विजेता गुजरात टाइटंस और चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है।

खबर है कि धोनी को प्रैक्टिस सेशन के दौरान बाएं घुटने में चोट लगी है जिसकी वजह से वह मैच से एक दिन पहले नेट्स में बल्लेबाजी करने भी नहीं उतरे। टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले धोनी की यह चोट सीएसके और उनके फैंस के लिए काफी बड़ा झटका है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि अगर धोनी आईपीएल के ओपनिंग मैच से बाहर होते हैं तो उनकी जगह टीम की कप्तानी कौन संभालेगा। अगर संभावित नामों पर नजर डालें तो सीएसके के पास कप्तानी के चार विकल्प टीम में मौजूद हैं जिसमें दो भारतीय तो दो विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं।

अगर धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ पहला मैच मिस करते हैं तो उनकी जगह कप्तानी के रूप में सीएसके सबसे पहला विकल्प बेन स्टोक्स को चुन सकती है। स्टोक्स को चेन्नई ने टीम के लीडरग्रुप का हिस्सा बनाया है और उन्हें सीएसके के फ्यूचर कैप्टन के रूप में ही टीम में शामिल किया गया है। यह इंग्लिश खिलाड़ी अपनी आक्रामक कप्तानी की छाप इंटरनेशनल स्तर पर छोड़ चुका है। मगर स्टोक्स के साथ समस्या यह है कि वह भी पूरी तरह से फिट नहीं है। ऐसे में टीम अन्य विकल्प भी खोजकर रखेगी।

वहीं भारतीय खिलाड़ियों के विकल्प की बात करें तो इस रेस में रविंद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे हैं। जडेजा को धोनी ने पिछले सीजन टीम की कमान सौंपी थी, मगर यह हरफनमौला कप्तानी के दबाव को झेल नहीं पाया था जिस वजह से बीच सीजन में उन्होंने धोनी को वापस कप्तान सौंप दी। वहीं बात अजिंक्य रहाणे की करें तो उन्हें आईपीएल में कप्तानी करने का काफी अनुभव है, मगर उनकी सीएसके की प्लेइंग इलेवन में जगह बनेगी या नहीं यह बड़ा सवाल है।

चेन्नई सुपर किंग्स टीम: बेन स्टोक्स, दीपक चाहर, एमएस धोनी, मोइन अली, अंबाती रायडू, रुतुराज गायकवाड़, शिवम दूबे, मिचेल सेंटनर, राजवर्धन हैंगरगेकर, प्रशांत सोलंकी, डेवोन कॉनवे, काइल जैमीसन, महीष तीक्षणा, निशांत सिंधु, अजिंक्य रहाणे, ड्वेन प्रिटोरियस, अजय मंडल, सुभ्रांशु सेनापति, आकाश सिंह, सिमरजीत सिंह, मथीशा पथिराना, भगत वर्मा, शैक रशीद, तुषार देशपांडे।

सीएसके के पास मोइन अली के रूप में दूसरे विदेशी खिलाड़ी के रूप में विकल्प है। मोइन ने जोस बटलर की गैरमौजूदगी में हाल ही में इंग्लैंड की टी20 टीम की कमान संभाली है। मोइन की कप्तानी में इंग्लैंड ने 11 मैच खेले जिसमें टीम 5 बार जीत दर्ज करने में कामयाब रही। ऐसे में सीएसके उनके इस अनुभव को पहले मैच में तो इस्तेमाल कर सकती है।

About News Room lko

Check Also

अंपायर से बहस करना विराट कोहली को पड़ा महंगा, लगा भारी जुर्माना

रॉयल चलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बल्लेबाज विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ ...