Breaking News

ईरान अब सुलेमानी की हत्या के लिए अमेरिकी सेना व ट्रंप के खिलाफ रचेगा ये नई साजिश

ईरान अमेरिका का तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है, जिसके बाद दोनों देश एक दूसरे पर बस आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं. इसी बीच बताया जा रहा है कि ईरान अब मेजर कासिम सुलेमानी की हत्या के लिए अमेरिकी सेना व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर करेगा. इसके बाद से दोनों देश में तनाव और भी बढ़ सकता है.


आपको बता दें कि एक न्यूज़ एजेंसी आईएनएस ने विदेशी मीडिया के हवाले से बताया है कि ईरान की न्यायपालिका के प्रवक्ता ने कहा है कि ईरान और इराक हेग कोर्ट (इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस) में अमेरिकी सेना और ट्रंप के खिलाफ मुकदमा दायर करने का इरादा रखते हैं. इसके बाद से ट्रंप प्रशासन सकते में आ गया है.

वहीँ इसी मामले को रिपोर्ट करते हुए न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया की इस्माइली के हवाले से कहा गया कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि अमेरिकी सेना ने सुलेमानी की हत्या करके एक आतंकवादी कार्य किया है और ट्रंप ने इस अपराध को कबूल भी किया है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हम शुरू में ईरान में मुकदमा दर्ज करेंगे, जो इस्लामिक दंड संहिता के तहत कानूनी है. फिर हम इराक और हेग अदालत में ट्रंप और अमेरिकी सेना के खिलाफ मुकदमा दायर करेंगे. जिसके बाद से ईरान प्रशासन अब इस मामले में कोर्ट जाने की पूरी तैयारी करने में जुट गया है.

ज्ञात हो कि ईरान के इस्लामिक रेवोल्यूशन गार्डस कॉर्प्स के पूर्व कमांडर कासिम सुलेमानी तीन जनवरी को बगदाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए थे.

About News Room lko

Check Also

बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ; पिता ने दी बधाई, भाई ने बताया ऐतिहासिक पल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी आसिफा ...