Breaking News

IRCTC ने रामभक्तों के लिए शुरू की ‘रामायण यात्रा’ ट्रेन, पर्यटन मंत्री ने यात्रियों को भेंट की रामचरितमानस

भगवान श्रीराम की अयोध्या नगरी से लेकर नेपाल के जनकपुर तक आईआरसीटीसी ने धार्मिक यात्रा कराने के लिए देश की पहली भारत गौरव पर्यटन ट्रेन की शुरुआत कर दी है।ट्रेन से उतरे पर्यटक स्वागत की ऐसी व्यवस्था देख अभिभूत नजर आ रहे थे कि तभी पर्यटन मंत्री ने अपना परिचय देते हुए यात्रियों को पुष्प एवं रामचरितमानस भेंट कर अयोध्या आने का आभार व्यक्त किया।

ये ट्रेन अयोध्या, चित्रकूट, हंपी, प्रयागराज, रामेश्वरम, वाराणसी, जनकपुर सहित श्री राम और माता सीता से जुड़ी कई जगहों तक यात्रियों को ले जाएगी। अगर आपने अभी तक इस ट्रेन के लिए बुकिंग नहीं कराई है, तो अब करा लीजिए, आप 18 दिन के इस टूर में आपको 8 हजार किमी की यात्रा करने को मिलेगी। चलिए आपको इस ट्रेन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

इसके पश्चात सांसद फिर महापौर ने भी स्वागत की इस श्रृंखला को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना आरंभ किया। यात्रा को लेकर पर्यटकों से उनका अनुभव जाना तथा देश की संस्कृति एवं परंपराओं के संरक्षण को लेकर सरकार के प्रयासों से भी अवगत कराया। सांसद लल्लू सिंह वाणिज्य निरीक्षक अजय सिंह की ओर मुखातिब होते हैं…पता करिए ट्रेन कहां पहुंची है। अजय सिंह का जवाब आता है बस आने वाली है। कुछ ही मिनट बीतते है कि भारत गौरव पर्यटन ट्रेन की सीटी सुनाई पड़ती है।

ट्रेन के प्लेटफार्म एक पर रुकते ही पर्यटन मंत्री सहित सभी माननीय पर्यटकों का स्वागत करने के लिए खड़े हो जाते हैं। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति अपनी पूरी लय में आ जाती है।

 

About News Room lko

Check Also

उत्तर भारत में आज सन्डे के दिन बादलों व सूरज की लुकाछिपी जारी, तापमान फिर हुआ 40 के पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें दिल्ली में बीते दिनों हुई बारिश के कारण ...