Breaking News

क्या चीन और रूस से सैटेलाइट के जरिए अमेरिका में फोन को मिल रहे सिग्नल! FCC ने बिठाई जांच

फेडरल कम्यूनिकेशन कमिशन (एफसीसी) ने गुरुवार को कहा कि वह इस बात की जांच कर रहा है कि क्या अमेरिका में मोबाइल जैसे उपकरण, विदेशी विरोधियों रूस और चीन द्वारा नियंत्रित सैटेलाइट से सिग्नल प्राप्त कर रहे और इस्तेमाल किए जा रहे हैं एफएसएसी ने चिंता जाहिर की है कि मोबाइल फोन जैसे उपकरण विदेशी विरोधियों द्वारा नियंत्रित सैटेलाइट से ग्लोबल नेविगेशन सैटेलाइट सिस्टम (जीएनएसएस) सिग्नल प्राप्त कर रहे हैं, जो आयोग के नियमों का उल्लंघन कर सकते हैं। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि क्या यह अभ्यास सुरक्षा खतरा पैदा करता है या नहीं।

जांच चल रही है
एफसीसी ने गुरुवार को जांच का खुलासा किया और कहा कि जांच चल रही है। वहीं, एजेंसी के एक अधिकारी ने गुरुवार को कहा कि एजेंसी कई महीने पहले शुरू हुई जांच में एप्पल इंक, अल्फाबेट इंक के गूगल, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी और नोकिया ओयज सहित डिवाइस निर्माताओं की जांच कर रही है। एप्पल, गूगल, मोटोरोला, नोकिया, सैमसंग और अन्य से जवाब मांग जा रहा है। फिलहाल इन कंपनियों ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

चीन ने की थी अमेरिका से बात
हाउस सेलेक्ट चाइना कमेटी के अध्यक्ष प्रतिनिधि माइक गैलाघेर ने इस सप्ताह की शुरुआत में एफसीसी अध्यक्ष जेसिका रोसेनवोर्सेल से बात की और उन रिपोर्टों के बारे में चिंता जताई थी, जिसमें कहा जा रहा है कि अमेरिकी सेल फोन चीनी और रूसी उपग्रहों से सिग्नल प्राप्त कर रहे थे और इस्तेमाल किए जा रहे थे।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...