Breaking News

IND vs ENG: इशान किशन ने पहले टीम इंडिया को मैच जिताया, फिर इस हरकत से दिल भी जीता

इशान किशन (Ishan Kishan). बाएं हाथ के उभरते हुए बल्लेबाज. ताबड़तोड़ बैटिंग इनकी पहचान है. भरोसा नहीं हो तो आईपीएल 2020 (IPL 2020) के गेंदबाजों से पूछ लीजिए. तब उन्होंने 30 छक्के लगाए थे. अब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू किया. पहले ही मैच में उन्होंने मैदान मार लिया. 32 गेंद में पांच चौके-चार छक्के लगाकर 56 रन उड़ाए. इस पारी ने मैच को भारत की तरफ मोड़ दिया. इसके चलते इशान किशन (Ishan Kishan) मैन ऑफ दी मैच चुने गए. मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने भी कहा कि इशान की पारी ने सबकुछ आसान कर दिया. वहीं इशान ने अपनी पारी और मैन ऑफ दी मैच अवार्ड को कोच के पिता को डेडिकेट किया।

किशन ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि उनके कोच के पिता कुछ दिन पहले गुजर गए. यह पारी उन्हीं के लिए है. किशन ने कहा, ‘मैं खुद को साबित करना चाहता था क्योंकि मेरे कोच ने कहा था कि मेरे पिता के लिए कम से कम अर्धशतक तो लगाना. इसलिए मैं यह अवार्ड उन्हें समर्पित करता हूं.’ किशन ने भारत के लिए डेब्यू करने के बारे में कहा कि यह स्पेशल फीलिंग है. उन्हें नहीं पता कि इस तरह की फीलिंग फिर से कभी महसूस हो सकती है. खुद पर काफी गर्व है और सभी कोच, सीनियर्स और मदद करने वालों को शुक्रिया कहता हूं. अब समय है कि उन्हें यह दिखाया जाए कि मेरे पास क्या काबिलियत है. इस पारी के लिए मेरे पास काफी भूख है.

कोहली पर क्या बोले इशान किशन

किशन ने कप्तान विराट कोहली के बारे में कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि इस सीरीज के दौरान कप्तान कोहली के दिमाग को पकड़ पाएंगे. उन्होंने कहा,

मेरे लिए गर्व की बात है क्योंकि मैंने उन्हें टीवी पर ही देखा है. मैदान पर उनका एटिट्यूड देखा है. लेकिन दूसरे छोर से उन्हें देखना अलग ही अनुभव है. मुझे लगता है कि इससे मुझमें बदलाव आ सकता है. उनकी एनर्जी, जिस तरह से वे मैदान पर दिखते हैं उनसे काफी कुछ सीखने को मिलता है. जिस तरह वह मैदान पर बात करते हैं उससे आप पर से प्रेशर हट जाता है. मैं चाहता हूं कि इस सीरीज में उनसे ज्यादा से ज्यादा सीखूं.

About Ankit Singh

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...