Breaking News

विशेष विरूपण जारी कर डाक विभाग ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

रायबरेली। वैश्विक संक्रामक महामारी कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस बार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर विशाल आयोजन भले ही न हो रहे हों, लेकिन दुनियाभर में घर-घर में योग दिवस मनाया जा रहा है। इस बार दुनियाभर में 7वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उत्सव नई थीम- “योग के साथ रहें, घर पर रहें” के तहत मनाया जा रहा है।

इस मौके पर भारतीय डाक विभाग रायबरेली मण्डल ने कोविड दिशानिर्देशों का पूर्णतया अनुपालन करते हुये अंतराष्ट्रीय योग दिवस का विशेष विरूपण (Special Cancelation) जारी किया। यह विशेष विरूपण अधीक्षक डाकघर रायबरेली मण्डल अशोक बहादुर सिंह, सहायक अधीक्षक भ्रमण राजेश कुमार एवं वरिष्ठ योग प्रचारक व शिक्षक गोविंद नारायण शुक्ल द्वारा संयुक्त रूप से जारी किया गया।

श्री सिंह ने बताया की वर्तमान COVID -19 महामारी के चलते अपने अंदर सकारात्मक ऊर्जा और बेहतर रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित करने के लिए योग की महत्ता और भी बढ़ चली है। श्री सिंह ने यह भी कहा की योग भारत की प्राचीन परम्परा का एक अमूल्य उपहार है। मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य है।

राजेश कुमार, सहायक अधीक्षक भ्रमण ने बताया कि ये विशेष विरूपण, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की महत्वता को सारगर्भित करता है। इस अवसर पर रायबरेली मण्डल के समस्त डाकघरों में योगाभ्यास किया गया व योग को अपनी दिनचर्या में सम्मिलित करने की शपथ समस्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा ली गई।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कॉलोनाइजर ने सिंचाई विभाग की टीम को बनाया बंधक, जूतों से पीटा; अवैध पुलिया ढहाने के दौरान वारदात

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में रजवाहा पर अवैध पुलिया ढहाने गए सिंचाई विभाग के ...