Breaking News

रेजिडेंट डॉक्टर्स को रिसर्च पेपर्स और पोस्टर्स प्रेजेंट करना अनिवार्य

उत्तर प्रदेश ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन-यूपीओए के अध्यक्ष डॉ अनूप अग्रवाल ने कहा, एनएमसी के नए दिशा-निर्देशों के अनुसार सभी रेजिडेंट डॉक्टर्स को रिसर्च पेपर्स और पोस्टर्स प्रेजेंट करना अनिवार्य है। टीएमयू ने इसके क्रियान्वयन को संजीदगी से लिया है। एमओसी की ओर से आयोजित नेशनल कॉन्फेंस इसका उदाहरण है। डॉ अनूप तीर्थंकर महावीर मेडिकल कॉलेज एंड रिसर्च सेंटर के हड्डी रोग विभाग में उत्तर प्रदेश ऑर्थोपेडिक एसोसिएशन-यूपीओए और मुरादाबाद ऑर्थोपेडिक क्लब-एमओसी की ओर से दो दिनी वर्चुअली नेशनल कॉन्फेंस में बतौर मुख्य अतिथि ऑनलाइन बोल रहे थे।

रेजिडेंट डॉक्टर्स को रिसर्च पेपर्स और पोस्टर्स प्रेजेंट करना अनिवार्य

नेशनल कॉन्फ्रेंस के शुभारम्भ मौके पर निदेशक प्रशासन अभिषेक कपूर, निदेशक हॉस्पिटल अजय गर्ग, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एनके सिंह, डीन मेडिकल कॉलेज डॉ एसके जैन, अतिरिक्त चिकित्सा अधीक्षक डॉ वीके सिंह, आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो मनमोहन शर्मा, प्रो सुधीर सिंह और सचिव प्रो अमित सराफ, डॉ संदीप विश्नोई आदि की गरिमामयी उपस्थिति रही। कॉन्फ्रेंस में देश भर के 140 प्रतिभागियों ने अपने-अपने रिसर्च पेपर्स और पोस्टर्स प्रस्तुत किए। उत्कृष्ट रिसर्च पेपर्स और पोस्टर्स प्रेजेंट करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया।

संघीय चुनावों में विदेशी दखल की जांच कर रहा आयोग, मांगी भारत की भूमिका से जुड़ी जानकारी

रिसर्च पेपर प्रस्तुति में जेएनएमसी, अलीगढ़ के डॉ माधव चौधरी विजेता रहे। संतोष मेडिकल, गाजियाबाद के डॉ अभिषेक मलिक और केएमसी, मणिपाल के डॉ दिवित सिंह के बीच दूसरे स्थान के लिए मुकाबला टाई रहा। पोस्टर प्रेजेंटेशन में वरुण अर्जुन के डॉ विभु उपाध्याय विजेता रहे, जबकि टीएमयू के डॉ विभोर दक्ष दूसरे स्थान पर रहे। कॉन्फ्रेंस में यूपीओए के नवनिर्वाचित अध्यक्ष डॉ केडी त्रिपाठी ने आयोजन समिति को अविस्मरणीय कॉन्फेंस आयोजित करने के लिए हार्दिक बधाई दी।

हर व्यक्ति का वोट राष्ट्र के निर्माण में भागीदार: दुर्गा शंकर मिश्र

उन्होंने उम्मीद जताई, यह कॉन्फ्रेंस ऑर्थोपेडिक्स और रिसर्चर्स के लिए मील का पत्थर साबित होगी। यूपीएओ के सचिव डॉ संतोष सिंह ने उम्मीद जताई, यूपीओए टीएमयू के सहयोग से एनएमसी की तय गाइड लाइन्स के अनुसार भविष्य में भी इस तरह की कॉन्फ्रेंस करने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा। अंत में आयोजन समिति के अध्यक्ष प्रो मनमोहन शर्मा, प्रो सुधीर सिंह और सचिव प्रो अमित सराफ ने सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का दिल की गहराइयों से धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...