Breaking News

अपने दांतों को आसानी से जगमगाता हुआ रखना चाहती है तो जरुर करे यह उपाय

महिलाएं अपनी पर्सनेलिटी को इंप्रेसिव बनाने के लिए अपनी ड्रेस से लेकर अपनी एक्सेसरीज पर काफी तवज्जो देती हैं। चेहरे की सुंदरता बनाए रखने के लिए भी महिलाएं कई तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट अपनाती हैं। लेकिन अगर खूबसूरत चेहरे के साथ पीले दांत नजर आएं तो मजा किरकिरा हो जाता है। पीले दातों की समस्या आम है और कई बार दांतों का पीलापन सुबह और शाम को नियमित रूप से ब्रश करने के बाद भी जाता नहीं है। आज के समय के लाइफस्टाइल की कुछ आदतें इसके लिए जिम्मेदार हैं। दांतों की नियमित रूप से सफाई नहीं करना, कोल्ड ड्रिंस्कस ज्यादा पानी, कॉफी या चाय का ज्यादा सेवन करने से दांतों पर एक पीली परत नजर आने लगती है। अगर आप अपने पीले दांतों की वजह से कॉन्शस फील करती हैं तो परेशान ना हों, कुछ घरेलू उपायों से आप अपने दांतों को आसानी से जगमगाता हुआ रख सकती हैं।

नारियल तेल

नारियल तेल बालों और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है। दांतों को सफेद बनाने में भी यह बहुत कारगर है। इसके लिए आपको चाहिए सिर्फ 1 चम्मच नारियल तेल। नारियल तेल दांतों में 10 मिनट तक मलें। इसके बाद आप रोज की तरह दांतों की ब्रशिंग और फ्लॉस कर लें। इससे कुछ ही दिनों में आपके दांत जगमगाते हुए नजर आएंगे।

बेकिंग सोडा

Loading...

किचन में आमतौर पर इस्तेमाल होने वाला बेकिंग सोडा दांतों को चमकाने में काफी कारगर साबित होता है। बेकिंग सोडा से दांत चमकाने के लिए इसे एक कटोरी में थोड़े से पानी के साथ लें। एक मटर के दाने जितना पेस्ट बन जाए तो उसे अपने ब्रश पर लगाएं और उससे अपने दांत साफ कर लें। ब्रश करने के बाद आपको अपने दांतों में फर्क साफ नजर आने लगेगा।

नींबू

नींबू दांतों पर जमे प्लाक और पीलेपन को हटाने में बहुत प्रभावी होता है। जिस तरह से यह स्किन को जवां और दमकता हुआ बनाएं रखता है, उसी तरह यह दांतों के लिए भी काफी फायदेमंद है। इसके लिए इस्तेमाल किए हुए नींबू से आप अपने दांत रगड़ लें, या फिर इसका रस अपने दांतों पर मलें। इसके बाद दांतों को सादे पानी से 2 मिनट के लिए भिगो दें।

Loading...

About News Room lko

Check Also

सेव टमाटर की ऐसी सब्जी खाकर आपके मुँह में भी आ जाएगा पानी

आवश्यक सामग्री 5 मध्यम आकार के छिले हुए टमाटर 1/2 कप सेव आपके पसंद का ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *