Breaking News

बढ़ती उम्र में स्किन से जुडी हर परेशानी का सरल उपाय है ये घरेलु नुस्खा, जरुर देखे…

बढ़ती उम्र के साथ साथ त्वचा से संबंधी परेशानी बढ़ने लगती हैं। बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर देखने को मिलता है। हर उम्र में स्किन का ध्यान रखना होता हैं।यहाँ है कुछ ऐसे नुस्खे जिसकी मदद से आपको मिलेगा इस समस्या से छुटकारा

चलिए जानते हैं कुछ टिप्स जिनको अपनाकर आप 30 साल में भी 20 साल की तरह जवां दिख सकती हैं। स्किन केयर के लिए टोनर बहुत ही जरुरी होता हैं।

पानी पीने से त्वचा हाईड्रेटेड और ग्लोइंग बनी रहती हैं। 30 की उम्र में जिम्मेदारी काफी बढ़ जाती हैं। ऑफिस से घर का काम करने की वजह से कई बार महिलाए पूरी नींद नहीं ले पाती हैं। पूरी नींद ना लेने की वजह से उनकी स्किन पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं। नींद की कमी से चेहरे की त्वचा ढीली हो जाती हैं।

ज्यादा टोनर के इस्तेमाल करने से एक समय बाद टोनर से फायदे के बदले नुकसान होता हैं। ऐसे में अगर आपको अधिक समय के लिए जवां दिखना है तो केमिकल वाला टोनर यूज करना बंद कर दें।

गुलाबजल में किसी भी प्रकार का केमिकल नहीं होता हैं। गुलबाजल से त्वचा जवां बनी रहती हैं। साथ ही गुलाब जल के इस्तेमाल से चेहरा चमकदार होता है। सूरज की रोशनी से हमारी स्किन को काफी नुकसान होता हैं। सूरज की रोशनी में ज्यादा देर रहने से झुर्रियां आने लगती हैं।

 

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...