Breaking News

बिना मेकअप के भी आप अपनी स्किन को बना सकती है ग्लोइंग और फ्रेश, यहाँ जानिये कैसे

महिला हो या फिर पुरुष हर कोई बेदाग और खिली खिली त्वचा चाहते हैं। खासकर महिलाओं की चाहत होती है कि उनकी स्किन ग्लोइंग और फ्रेश हो। धूप में ज्यादा देर घूमने से भी त्वचा की चमक कम हो जाती हैं। चलिए जानते आपको क्या काम नहीं करना है जिससे आपकी स्किन चमकदार बनी रहे। रोज रोज चेहरे पर ज्यादा मेकअप करना कोई समझदारी नहीं है।

मेकअप के साथ सोने की वजह से स्किन पर काफी प्रभाव पड़ता हैं। मेकअप के साथ सोने की वजह से चेहरे की चमक कम हो जाती हैं। मेकअप प्रोडक्ट में केमिकल का प्रयोग होता हैं। जिसकी वजह से चेहरे पर मुहांसे हो सकते हैं। रात को कभी भी मेकअप करके नहीं सोना चाहिए। रात को हमेशा टोनर से मेकअप रिमूव करना चाहिए।

नींद की कमी की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो जाते हैं। इसलिए पूरी नींद लेनी चाहिए। सुंदर और चमकदार त्वचा के लिए ब्यूटि स्लीप बहुत जरुरी हैं। मेकअप करते समय ध्यान रखना चाहिए कि आप कोई सस्ती क्रीम का इस्तेमाल ना करें। वहीं जरुरी नहीं है कि आपकी दोस्त को जो क्रीम सूट कर रही है वो क्रीम आपको भी सूट करें।  मेकअप प्रोडक्टस की एक्सपयारी डेट निकले के बाद मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। घरेलू तरीके कभी भी चेहरे पर नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। लेकिन चेहरे पर घरेलू चीजों का इस्तेमाल सोचसमझकर करना चाहिए। कई बार फल और सब्जियों का गलत इस्तेमाल आपकी स्किन को नुकसान पहुचा संकता हैं।

 

About News Room lko

Check Also

कहीं आप भी तो बाल धोते वक्त नहीं करते ये गलतियां ? अगर हां तो संभल जाएं, वरना होगा हेयर फॉल

आज के समय में बिगड़ी हुई लाइफस्टाइल और खराब खानपान की वजह से लोगों के ...