Breaking News

भारत के लिए मात्र सात रन देकर छह विकेट चटकाए

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने घरेलू क्रिकेट में भी अपने अंतरराष्ट्रीय फॉर्म को बरकरार रखा है. उन्होंने मंगलवार को राजस्थान और विदर्भ के बीच चल रहे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में तीन दिनों के भीतर एक और हैट्रिक ली. राजस्थान की कप्तानी कर रहे चहर ने मंगलवार को ग्रीनफील्ड अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए मैच में 13वें ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर हैट्रिक पूरी की. चहर ने इस ओवर की पहली गेंद पर भी विकेट लिया था और इसी कारण उनके हिस्से इस ओवर में कुल चार विकेट आए. चहर ने तीन ओवरों में 18 रन दिए और विदर्भ को बारिश के कारण 13 ओवरों तक सीमित किए गए मैच में नौ विकेट पर 99 रनों पर रोक दिया.

उनकी हैट्रिक हालांकि राजस्थान को जीत नहीं दिला सकी क्योंकि वीजेडी प्रणाली के कारण राजस्थान को 13 ओवरों में 107 रनों का लक्ष्य मिला था और राजस्थान 13 ओवरों में आठ विकेट खोकर 105 रन ही बना सकी और एक रन से मैच हार गई. राजस्थान के लिए मनेंद्र सिंह ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज विकेट पर पैर नहीं जमा सका. विदर्भ के लिए अक्षय कोल्हर ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए. जितेश शर्मा ने 18 रनों का योगदान दिया. अक्षय कारनेवर ने 16 और कप्तान फैज फजल 14 रन ही बना सके.

तीन दिन पहले बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में चाहर ने भारत के लिए मात्र सात रन देकर छह विकेट चटकाए थे. पहले यह रिकॉर्ड अजंता मेंडिस के पास था जिन्होंने आठ रन खर्च करके छह विकेट लिए थे. चाहर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट मैच में बांग्लादेश को 30 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीती. चाहर ने मैच में 3.2 ओवर किए और आखिरी की तीन गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की थी. टी-20 में हैट्रिक लेने वाले चाहर पहले भारतीय पुरुष गेंदबाज बन गए हैं.

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में हीरो रहे टीम इंडिया के गेंदबाज दीपक चाहर को रैंकिंग में भी बड़ा फायदा हुआ है. नागपुर में खेले गए मैच में चाहर ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. चाहर अब आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में 88 स्थान आगे बढ़ते हुए 42वें स्थान पर आ गए हैं.

About News Room lko

Check Also

केकेआर ने रोमांचक मुकाबले में आरसीबी को एक रन से हराया, रसेल ने झटके तीन विकेट

कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) से हुआ। दोनों टीमों के ...