Breaking News

चेहरे पर निखार लाने व झुर्रियों के साथ व्हाइटहेड्स को दूर करने के लिए लगाए ये होममेड फेसपैक

आज के समय में गलत खानपान और जंक फूड का सेवन करने से हमारे चेहरे पर कील—मुंहासो और दाग धब्बों की समस्या बढ़ती जा रही है।वहीं इस भागमभाग वाली जिंदगी में हमारे पास पार्लर या डॉक्टर के पास जाने का भी समय नही है जिससे यह प्रॉब्लम और बढ़ती जा रही है।इसलिए आज हम आपको घर पर ही इनका इलाज बेहतर तरीके से करने की जानकारी दे रहे है।आप इन घरलु नुस्खों का इस्तेमाल कर घर पर ही अपने चेहरे से इन जिद्दी व्हाइटहेड्स और इनकी समस्या से से छुटकारा पा सकती है और अपने चेहरे पर निखार भी पा सकती है।

आपको पता है कि शहद में एंटीऑक्सीडेंट, एंटीबैक्‍टीरियल और एंटीसेप्टिक गुण पाए जाते है और यह हमारी त्वचा को गहराई से साफ करने में मदद भी करते है।शहद का इस्तेमाल हमारे चेहरे को खूबसूरत बनाने के साथ ही कील मुहांसो और दाग धब्बों को दूर रखता है।

आप घर पर ही चीनी और शहद में नींबू मिलकार एक पेस्ट बनाकर अपने चेहरे पर लगाए।इससे आपके चेहरे से जिद्दी दाग और व्हाइटहेड्स दूर हो जायेंगे।

इसके अलावा आप घरेलु तौर पर मिलने वाले दलिया के साथ शहद मिलकर अपने चेहरे पर लगा सकते है।दलिया में एक्सफोलीएटिंग के गुण होते है जो कि हमारी त्वचा में बेहतर निखार लाता है।आप हल्‍दी पाउडर के साथ शहद मिलकार भी अपने चेहरे पर लगा सकती है इससे भी आपकी चेहरे के दाग धब्बे दूर होंगे।

चेहरे पर निखार लाने और झुर्रियों के साथ व्हाइटहेड्स को दूर करने के लिए आप अंडे और शहद का फेसपैक बनाकर अपने चेहरे पर लगा सकती है इससे चेहरे की त्वचा संबंधी परेशानियां दूर होती है।

About News Room lko

Check Also

मलेरिया के लक्षण और कारण, जानिए इस रोग से बचाव के तरीके

आज यानी 25 अप्रैल को वैश्विक स्तर पर मलेरिया दिवस मनाया जाता है। हर साल ...