Breaking News

भ्रष्टाचार और डोपिंग उल्लंघन के आरोपों के मद्देनजर IWF के अध्यक्ष तमस अजान ने दिया इस्तीफा

अंतरराष्ट्रीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) के अध्यक्ष तमस अजान ने एक डाक्यूमेंटरी में भ्रष्टाचार और डोपिंग उल्लंघन के आरोपों के मद्देनजर बुधवार को इस्तीफा दे दिया। 15 अप्रैल को एक ऑनलाइन बैठक के दौरान, आईडब्ल्यूएफ कार्यकारी बोर्ड ने भारोत्तोलन के 43 साल की सेवा के बाद आईडब्ल्यूएफ अध्यक्ष के रूप में उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है।

आईडब्ल्यूएफ के कार्यकारी अध्यक्ष उर्सुला पापांड्रिया ने कहा, आईडब्ल्यूएफ ने भारोत्तोलन के लिए चार दशकों से अधिक सेवा के लिए तमस अजानको धन्यवाद दिया है और हाल के वर्षों में उन्होंने एक डोपिंग एजेंसी जो डोपिंग कार्यक्रम सुनिश्चित करने के लिए जो आईओसी (अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति) और वाडा (विश्व विरोधी) के मानकों को पूरा करता है की स्थापना में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अब हम अपने खेल की पूर्ण क्षमता को प्राप्त करने की दिशा में एक नया रास्ता तय करने का काम शुरू कर सकते हैं।”

बुडापेस्ट स्थित महासंघ के बयान में मौजूदा स्वतंत्र जांच का भी जिक्र किया गया है जो जर्मनी के प्रसारणकर्ता एआरडी की जनवरी में प्रसारित डाक्यूमेंटरी में लगाए आरोपों के आधार पर हो रही है। डाक्यूमेंटरी में आरोप लगाया गया था कि इस ओलंपिक खेल में ‘भ्रष्टाचार की संस्कृति’ स्थापित है जहां प्रतिष्ठित भारोत्तोलकों को बामुश्किल ही डोप परीक्षण का सामना करना पड़ता है और डोपिंग नियंत्रक फर्जी मूत्र नमूने स्वीकार करने के लिए धन लेते हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

वित्त मंत्रालय नहीं तो उप-प्रधानमंत्री बनाकर की भरपाई, नवाज के खास को शहबाज सरकार ने ऐसे किया खुश

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने विदेश मंत्री इशाक डार को पाकिस्तान का उप प्रधानमंत्री ...