Breaking News

भारत दौरा खत्म कर अचानक यूक्रेन जा रहे जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा , जानिए क्या होने वाला है अब…

जापान के प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा भारत दौरा खत्म कर अचानक यूक्रेन जा रहे हैं। किशिदा ने सोमवार को कहा था कि वह सात नेताओं के समूह और यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की के बीच शुक्रवार को एक ऑनलाइन बैठक की मेजबानी करेंगे।उनकी मेजबानी का प्रस्ताव यूक्रेन पर रूस के हमले के एक साल बाद आया है।

यूक्रेन रवाना होने से पहले पीएम नरेन्द्र मोदी के समकक्ष जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने सोमवार को भारत-जापान वैश्विक रणनीतिक साझेदारी का विस्तार करने का संकल्प लिया और कहा कि यह शांतिपूर्ण, स्थिर और समृद्ध हिंद-प्रशांत के लिए महत्वपूर्ण है।

दोनों प्रधानमंत्रियों ने भारत-जापान द्विपक्षीय संबंधों में हुई प्रगति की समीक्षा की और रक्षा उपकरण और प्रौद्योगिकी सहयोग, व्यापार, स्वास्थ्य और डिजिटल साझेदारी पर विचारों का आदान प्रदान किया।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन भी एक दिन पहले ही सोमवार को अचानक यूक्रेन के कीव शहर पहुंच गए थे। उनकी सरप्राइज विजिट से दुनिया अचरज में पड़ गई। कीव पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति ने यूक्रेन को रूस के खिलाफ जंग में हथियारों की आपूर्ति में इजाफा करने और देश पर रूस के आक्रमण की पहली वर्षगांठ से पहले समर्थन का वादा किया।

 

About News Room lko

Check Also

रूस के पैसों से ही यूक्रेन की आर्थिक मदद करेंगे जी7 देश; आज बाइडन से मुलाकात करेंगे जेलेंस्की

जी7 देश यूक्रेन को 50 अरब डॉलर की आर्थिक मदद देने के लिए सहमत हो ...