Breaking News

जैश आतंकी ने किया पाकिस्तानी साजिश का खुलासा, बढ़ायी गई एनएसए अजीत डोभाल की सुरक्षा

भारत में आतंक फैलाने के पाकिस्तान की बड़ी साजिश का खुलासा हुआ है. भारत में पिछले दिनों गिरफ्तार हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने बड़े राज से पर्दाफाश किया है. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान, भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर पैनी नजर रखे हुए है. खबरों की माने तो आतंकी ने यह बात भी कबूली है कि पाकिस्तान ने डोभाल के दफ्तर की जासूसी भी करायी है.

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी के खुलासे बाद हड़कंप मचा गया है और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दफ्तर और आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. वहीं इस खुलासे के बाद मामले से जुड़े लोगों को इस बात की जानकारी दे दी गयी है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान के निर्देश पर दिल्ली में सरदार पटेल भवन और अन्य अहम ठिकानों पर जासूसी की गयी.

गौरतलब है कि अजीत डोभाल 2016 के उरी सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 के बालाकोट हमले के बाद से पाकिस्तान से संचालित होने वाले आतंकी समूहों का निशाना बने हैं. भारत के सबसे सुरक्षित व्यक्तियों में से एक एनएसए डोभाल पर संभावित खतरे को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को अवगत करा दिया गया है. 6 फरवरी को गिरफ्तार किए गए शोपियां निवासी जैश ऑपरेटिव हिदायत-उल्लाह मलिक से पूछताछ के दौरान इस बात का पता चला.

जम्मू और कश्मीर पुलिस पूछताछ में जैश ऑपरेटिव हिदायत-उल्लाह मलिक ने यह भी स्वीकार किया कि उसने समीर अहमद डार के साथ, 2019 की गर्मियों में सांबा सेक्टर सीमा क्षेत्र की टोह ली, जिसे 21 जनवरी 2020 को पुलवामा आतंकी हमले में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...