Breaking News

वनडे-टी20 सीरीज में नहीं खेलेंगे जसप्रीत बुमराह, जानिए क्या है वजह?

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को कार्यभार प्रबंधन कार्यक्रम के तहत इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला से आराम दिया जा सकता है। इंग्लैंड से होने वाली वनडे श्रंखला आठ मैच मार्च में खेली जाएगी।

बुमराह को चेपॉक में दूसरे टेस्ट में भी आराम दिया गया था जो भारत ने 317 रन से जीता। वह अगले दोनों टेस्ट खेलेंगे जिसमें जीतकर भारत पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के प्रयास में है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा ,‘‘जसप्रीत ने आस्ट्रेलियाई दौरे की शुरूआत से अब तक 180 ओवर डाले हैं और चार टेस्टमें करीब 150 ओवर फेंके हैं । इसके अलावा मैदान पर इतने घंटे बिताये है । इसलिये सीमित ओवरों में श्रृंखला में उसे आराम देना बनता है।’’

रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और अब देखना यह है कि क्या वह राहुल द्रविड़ (2011 इंग्लैंड श्रृंखला) की तरह वापसी करेंगे।उस समय द्रविड़ ने तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी की थी और टेस्ट मैचों में उनका शानदार प्रदर्शन था। द्रविड़ ने हालांकि उस श्रृंखला के बाद ही संन्यास का ऐलान कर दिया था।

Loading...

वहीं मुंबई के प्रतिभाशाली बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के नाम पर इंग्लैंड से होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए विचार किया जा सकता है क्योंकि चयनकर्ताओं की नजरें टी20 विश्व कप पर है।

गौरतलब है कि जसप्रीत बुमराह हर फोर्मेट में ही भारत के प्रमुख गेंदबाज है। फिलहाल टीम मैनेजमेंट की नजरें आईसीसी टी-20 चैंपियनशिप पर हैं इसलिए बुमराह के बचे दो टेस्ट खेलने बहुत जरूरी है। तीसरा टेस्ट गुलाबी गेंद से खेला जाएगा और बुमराह की तेज स्विंग से इंग्लैंड की टीम परेशान हो सकती है। अब देखने वाली बात यह होगी कि बुमराह के आने से इशांत को बाहर बैठाना पड़ेगा या मोहम्मद सिराज को। चयनकर्ताओं के सामने यह बहुत बड़ी समस्या होगी।

वहीं इस ही साल टी-20 विश्वकप का आयोजन भारत में ही होना है टीम मैनेजमेंट उसके मद्देनजर कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता क्योंकि मुंबई इंडियन्स की तरफ से बुमराह आईपीएल 2021 तो खेलेंगे ही। आईपीएल से तो कोई भी खिलाड़ी बाहर बैठना नहीं चाहता , अगर वह चोटिल हो तो ही वह खिलाड़ी यह करेगा। (भाषा

Loading...

About Ankit Singh

Check Also

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, इस ऑलराउंडर की मैदान पर हुई वापस

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद टीम ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *