Breaking News

भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने किया खुलासा, विश्व चैम्पियनशिप में होगा कड़ा मुकाबला

ओलंपिक चैम्पियन भाला फेंक  खिलाड़ी नीरज चोपड़ा अमेरिका के यूजीन में विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में उतरने की तैयारी कर रहे हैं.उन्होंने फिनलैंड में पावो नुर्मी खेलों में 89.30 मीटर और 30 जून को प्रतिष्ठित स्टॉकहोम डायमंड लीग प्रतियोगिता में 89.94 मीटर दूर भाला फेंका जिससे वह महज छह सेंटीमीटर से 90 मीटर की दूरी हासिल करने से चूक गए।

24 साल के नीरज चोपड़ा ने कहा कि इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में मुकाबला काफी कड़ा होगा, क्योंकि कम से कम छह खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और 89 मीटर के आंकड़े को पार कर रहे हैं.

विश्व चैम्पियनशिप की तैयारी के बारे में पूछने पर चोपड़ा ने यूजीन से कहा, ‘मेरी तैयारी काफी अच्छी चल रही और मैं एक बार फिर अपना शत प्रतिशत देने के लिए तैयार हूं. हम सभी को ओरेगन विश्वविद्यालय में ठहराया गया है और हम अलग स्टेडियम में ट्रेनिंग कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा, ‘खेल में उतार चढ़ाव लगे रहते हैं। कभी आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हो तो कभी इससे बेहतर भी करते हो। कभी कभी आप अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तक नहीं पहुंच पाते।”विश्व चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका के यूजीन में मौजूद चोपड़ा का इस सत्र में प्रदर्शन शानदार रहा है.

About News Room lko

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...