Breaking News

सावन के पहले सोमवार को बम भोले के नारों से गूंजे शिवालय, मंदिरों में जमा हुई भक्तों की भीड़ ने पूजा अर्चना कर बेल पत्र अर्पित किये

बिधूना। सावन के पवित्र माह का आज पहला सोमवार है। भगवान शिव के भक्तों के लिए यह महीना और दिन बहुत महत्वपूर्ण होता है। आज सुबह से क्षेत्र के शिवालयों में भक्तों की भारी भीड़ जमा होने लगी है। सभी शिवालयों में बम भोले के जयकारे सुनाई दिये।

दो साल तक कोरोना संक्रमण के चलते पिछले दो वर्षो से भक्त सावन के महीने में शिवालयों में पूजा अर्चना नहीं कर पा रहे थे। के कारण लोग सही से मंदिरों में सावन के महीने में पूजा पाठ नहीं कर सके थे। इस वर्ष कोरोना का प्रभाव ज्यादा नहीं होने और मंदिरों में जाने पर लगी रोक हट जाने के कारण इस बार मंदिरों शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।

कस्बे में स्थित वनखण्डेश्वर मंदिर, शिव मंदिर, गूरा स्थित देवघट बाबा मंदिर व कुदरकोट के भयानाक नाथ शिव मंदिर सहित अन्य शिव मंदिरों में सोमवार की सुबह से शिव भक्तों की लम्बी-लम्बी लाइनें देखीं गयीं। श्रद्धालुओं ने मंदिरों पर सुबह से पूजा पाठ शुरू कर दिया था। भक्त मंदिरों में धूप, दीप, फूल, पुष्प के साथ बेल पत्र इत्यादि भगवान शिव को अर्पित कर पूजा अर्चना कर रहे हैं।

रिपोर्ट – राहुल तिवारी

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...