झारखंड : CAA के समर्थन में निकाली गई रैली पर पथराव, आगजनी के बाद लगा कर्फ्यू

झारखंड के लोहरदगा में गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद द्वारा नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बुलाई गई रैली पर पथराव के बाद बवाल बढ़ गया है। इस रैली पर अमलाटोली में हमला-पथराव के बाद पूरे शहर में धारा 144 लगा दिया गया है। इस घटना के बाद उपद्रवियों ने जमकर तोड़फोड़ और आगजनी भी की।

आपको बता दें कि लोहरदगा शहर के अलग-अलग इलाकों में कई वाहनों को फूंक दिया गया, तो कई वाहनों को तोड़ा गया। मोटरसाइकिल, चौपहिया वाहनों, निजी एवं सरकारी वाहनों के साथ-साथ कई दुकानों को फूंक दिया गया और घरों में घुसकर आग लगाई गई है। स्थिति ऐसी हो गई कि थोड़ी ही देर में लोहरदगा धू-धू कर जलने लगा। इन घटनाओं में चार दर्जन से अधिक महिला-पुरुषों के साथ पुलिस के भी कई जवान घायल हुए हैं।

घायलों में सीएए समर्थकों के साथ-साथ बड़ी संख्या में आम लोग शामिल हैं। शहर के कई इलाकों में इसकी तीखी प्रतिक्रिया हुई और प्रतिहिंसा का दौर भी शुरू हो गया। इस हिंसक घटना में एसपी प्रियदर्शी आलोक को निशाना बनाकर जबरदस्त पथराव किया गया। किसी तरह अंगरक्षक उन्हें सही सलामत निकालने में सफल रहे, लेकिन इस क्रम में एसपी के कई अंगरक्षक घायल हो गए।

माहौल को देखते हुए उपायुक्त आकांक्षा रंजन के निर्देश पर एसडीओ ज्योति कुमारी झा ने शहर में एहतियातन कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। इसके साथ अग्निशमन विभाग सहित तमाम आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट कर दिया गया है। लोगों को घर से नहीं निकलने की हिदायत दी गई है।

शहर के जामा मस्जिद चौक, बड़ा तालाब, सोमवार बाजार, बक्सीडीपा, पावरगंज चौक सहित कई स्थानों में वाहनों में तोडफ़ोड़, आगजनी, पथराव, हवाई फायरिंग हुई। कई दुकानों और घरों को लक्ष्य बनाकर तोडफ़ोड़ कर लूटपाट की गई। साथ ही आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लता मंगेशकर चौक : संगीत साधना का सम्मान 

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें पौराणिक स्थलों को विश्व स्तरीय बनाने के अनेक ...