Breaking News

जियो धमाका: 1999 में नया जियोफोन और 2 साल तक फ्री कॉलिंग

नई दिल्ली। रिलायंस जियो, जियोफोन उपभोक्ताओं के लिए एक “नया जियोफोन 2021 ऑफर” ले कर आया है। यह एक बंडल प्लान है, जिसमें जियोफोन खरीदने पर ग्राहक को 1999 रू. चुकाने होंगे साथ ही उसे 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। दूसरे प्लान 1499 रू. का है जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा।

ऑफर में मौजूदा जियोफोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है। एकमुश्त 749 रू. चुकाने पर उन्हें एक वर्ष तक रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी। अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। ऑफर 1 मार्च से पूरे भारत भर में लागू हो जाएगा। सभी रिलायंस रिटेल और जियो रिटेलर्स पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है।

30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं की हालात दयनीय बनी हुई है। जहां स्मार्टफोन उपबोक्ताओं को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नही देना होता वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रू. से 1.5 प्रतिमिनट तक चुकाना पड़ता है। वहीं कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रू. प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं। जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है। पिछले कुछ सालों में जियोफोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ पहुंच चुकी है। जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं।

इस अवसर पर बोलते हुए, रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि, “जब दुनिया 5G क्रांति की कगार पर खड़ी है। तब भारत में 30 करोड़ लोग 2 जी में फंसे हुए हैं। वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है। प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। न्यू जियोफोन 2021 ऑफर उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल डिवाइड को मिटाने का काम जारी रखेंगे।

जियोफोन को उनके सस्ते दाम और अच्छी बैटरी की वजह से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस फीचर फोन का इस्तेमाल इस वक्त भारत की एक बड़ी आबादी कर रही है। इस सीरीज में अभी तक कंपनी ने दो फोन को लॉन्च किए हैं। इस सीरीज का पहला फोन जियोफोन था। उसके बाद कंपनी ने जियोफोन 2 लॉन्च किया। यह फीचर फोन बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है और वर्तमान में फीचर फोन बाजार में अग्रणी है। रिलायंस जियो ने जियोफोन को ‘इंडिया का स्मार्टफोन’ के नाम से ब्रांड किया है।

About Samar Saleel

Check Also

मिमी चक्रवर्ती की मौजूदगी में कोलकाता के पहले 4D एनामॉर्फिक डिस्प्ले ‘JOY KKR 4D फैन-टेसी’ का किया अनावरण

RSH Global के तत्वावधान में भारत के पर्सनल केयर ब्रांड जॉय पर्सनल केयर (JOY Personal ...